Barabanki: बाराबंकी में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, सपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन सीज, पुलिस ने दर्ज किया केस
Advertisement

Barabanki: बाराबंकी में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, सपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन सीज, पुलिस ने दर्ज किया केस

Barabanki: यूपी के बाराबंकी में बिना परमिशन के चलाए जा रहे प्रचार वाहन की शिकायत पर उड़नदस्ता टीम और पुलिस सपा प्रत्याशी शबाना खातून के कार्यालय पहुंची...जहां पुलिस ने प्रचार वाहन को अपने कब्जे में लेते हुए उसे थाने ले गई... 

Barabanki: बाराबंकी में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, सपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन सीज, पुलिस ने दर्ज किया केस

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी जनपद (Barabanki District) के बेलहरा नगर पंचायत में पुलिस ने सपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन अपने कब्जे में लेते हुए उसे सीज कर दिया है. बताया जा रहा है कि बेलहरा नगर पंचायत से सपा प्रत्याशी शबाना खातून का यह प्रचार वाहन बिना अनुमति के चलाया जा रहा था. पुलिस आचार संहिता का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

बिना परमिशन चल रहा था वाहन से प्रचार
ये पूरा मामला बाराबंकी जिले के बेलहरा नगर पंचायत का है. यहां मोहम्मदपुर खाला पुलिस ने निकाय चुनाव में आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन करने के मामले में सपा प्रत्याशी, वाहन मालिक और ड्राइवर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि सपा प्रत्याशी शबाना खातून बिना अनुमति के एक हाफ डाला को प्रचार वाहन बनाकर नगर पंचायत में चुनाव प्रचार करा रही थीं. 

बिना अनुमति के प्रचार वाहन चलाने को लेकर कस्बे के लोगों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की. बिना परमिशन के प्रचार वाहन चलाने की शिकायत के बाद उड़नदस्ता टीम और मोहम्मदपुर खाला पुलिस सपा प्रत्याशी शबाना खातून के कार्यालय पहुंची. जहां पुलिस ने प्रचार वाहन को अपने कब्जे में लेकर उसे कोतवाली लेकर आई.

आचार संहिता का मामला दर्ज
इसके बाद पुलिस आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन (Violation of model code of conduct) करने के मामले में उड़नदस्ता टीम के प्रभारी अभिषेक चक्रवर्ती की तहरीर पर सपा प्रत्याशी, वाहन मालिक और ड्राइवर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है.

बाराबंकी जिले में एक नगर पालिका परिषद नवाबगंज और 13 नगर पंचायत पर चेयरमैन पद को लेकर चुनाव होने हैं. कुछ नगर पंचायतों को छोड़ अधिकांश जगह BJP और SP के प्रत्याशी के बीच टक्कर देखने को मिल रही है. चेयरमैन अध्यक्ष पद के लिए 16 उम्मीदवार मैदान में डटे हुए हैं. साथ ही अगर सदस्यों की बात करें तो यहां 94 सदस्य प्रत्याशी हैं. इस नगर पंचायत में जलापूर्ति, जलभराव, गड्ढायुक्त सड़कें, सफाई व्यवस्था, बिजली आपूर्ति व्यवस्था प्रमुख समस्याएं हैं.

यूपी में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को 37 जिलों में वोट डाले गए. कुल 7,592 पदों के लिए चुनावी रण में उतरे 44,226 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद हो गया है. इस चुनाव के लिए कुल 52 फीसदी वोट पड़े. दूसरे चरण के वोट 11 मई को डाले जाएंगे.

Etawah: इटावा में जमकर बरसे मंत्री नंद गोपाल नंदी, सपा-कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Jyeshta Month 2023: जानें कब से शुरू होगा जेठ का महीना और कब होगा खत्म, जानें 'ज्येष्ठ माह' का धार्मिक महत्व और जरूरी नियम

WATCH: सीएम योगी की जनसभा में बजा 'फिर से आएंगे योगी जी...' गाना, गजब नाचीं महिलाएं

 

Trending news