Nikay Chunav Results 2023: चंदौली में नगर पालिका परिषद चेयरमैन पद पर किन्नर की जीत,काउंटिंग के दौरान हुआ बवाल
Advertisement

Nikay Chunav Results 2023: चंदौली में नगर पालिका परिषद चेयरमैन पद पर किन्नर की जीत,काउंटिंग के दौरान हुआ बवाल

Nikay Chunav Results 2023: चंदौली में लोकतंत्र का एक सुंदर चेहरा देखने को मिला. यहां नगर पालिका परिषद चेयरमैन पद के लिए एक किन्नर प्रत्याशी ने लोगों का भरोसा जीता है. खास बात ये है कि किन्नर की जीत पर विरोधियों ने जमकर हंगामा भी किया.

Nikay Chunav Results 2023: चंदौली में नगर पालिका परिषद चेयरमैन पद पर किन्नर की जीत,काउंटिंग के दौरान हुआ बवाल

संतोष जायसवाल/चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद की नगर पालिका परिषद में किन्नर चेयरमैन पद विजयी हुआ है. यहां एक तरफ विजय प्रत्याशी और समर्थकों पर मतगणना कक्ष के अंदर ही भाजपाइयों ने हमला बोला तो वही मतगणना केंद्र के बाहर किन्नर और समर्थकों ने जमकर हंगामा काटा. आखिरकार इनवेलिड वोटों की रिकाउंटिंग के बाद निर्दलीय सोनू किन्नर को विजेता घोषित किया गया. पहली बार कोई किन्नर चंदौली जनपद में नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद पर चुना गया है. पहले फेज से ही निर्दलीय प्रत्याशी सोनू किन्नर भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों से आगे चल रहा था. पहले और दूसरे राउंड में सोनू किन्नर ने बढ़त बनाए रखा. जबकि तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी मालती सोनकर फिर आगे हो गयी. लेकिन छह राउंड की मतगणना में सोनू किन्नर ने चौथे राउंड से जो बढ़त बनाई वह अंततः जीत के साथ समाप्त हुई. लेकिन जीत की घोषणा इतनी आसानी से नहीं हो पाई. उसके पहले जो नहीं होना था वह सब मतगणना कक्ष के अंदर और मतगणना केंद्र के बाहर हो गया.

रिकाउंटिंग के बाद मिली जीत

छठवें राउंडिंग की वोटिंग खत्म होने के बाद सोनू किन्नर ने भाजपा प्रत्याशी से निर्णायक बढ़त बना ली. लेकिन वहीं पर विवाद शुरू हो गया और भाजपाई रिकाउंटिंग की मांग करने लगे. केंद्रीय विद्यालय के मतगणना कक्ष में यह रिकाउंटिंग की बहस इतनी ज्यादा बढ़ गई कि निर्दलीय प्रत्याशी सोनू किन्नर और उनके समर्थकों पर भाजपाइयों ने हमला कर दिया और जमकर मारपीट हो गयी.अचानक मतगणना कक्ष में हुई इस हंगामे और मारपीट के बाद मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंची और दोनों पक्षों को कमरे से निकाल कर बाहर किया. अपने प्रत्याशी पर हमला किए जाने को लेकर मतगणना कक्ष के बाहर बड़ी संख्या में इकट्ठे सोनू किन्नर के समर्थकों ने भी हंगामा करना शुरू कर दिया.

बीजेपी पर लगाया धांधली का आरोप

भाजपा पर धांधली का आरोप लगाकर सोनू किन्नर के समर्थकों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया और फिर शुरू हुआ किन्नरों का नग्न तांडव. बड़ी संख्या में इकट्ठा किन्नर और समर्थकों ने जमकर बवाल काटा. यही नहीं मतगणना स्थल के बाहर भाजपाई और सोनू किन्नर समर्थक आमने-सामने हो गए. पथराव भी हुआ कुर्सियां तोड़ी गई और जमकर नारेबाजी हुई. इस दौरान पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाला और दोनों पक्षों को अलग कर मामला शांत कराया.

जैसे ही उनके निर्वाचित चेयरमैन सोनू किन्नर पहुंचे. ढोल नगाड़ा बजाकर जयकारा लगाकर और डांस के साथ उनके समर्थक उनका स्वागत किया. इस दौरान सोनू किन्नर ने कहा कि जो जनता की जीत है और सभी को उन्होंने धन्यवाद दिया. नगर के विकास के लिए हर काम करेंगे और उसको मॉडल नगरपालिका बनाएंगे.

WATCH:'डबल इंजन सरकार के काम का नतीजा सामने आया", निकाय चुनाव में BJP की विराट जीत पर बोले सीएम योगी

Trending news