नए साल पर BJP नेताओं को मिलेगा तोहफा, आयोग और निगमों के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद के नामों की लिस्ट तैयार
Advertisement

नए साल पर BJP नेताओं को मिलेगा तोहफा, आयोग और निगमों के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद के नामों की लिस्ट तैयार

Happy New Year 2023 : नए साल पर बीजेपी नेताओं और लंबे समय से संगठन में सेवा कर रहे नेताओं को उपहार मिल सकता है. राज्य सरकार के आयोग औऱ निगमों के अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद के लिए नाम छांटे गए हैं.

BJP Mission 2024 in Uttar Pradesh

Happy New Year Gift : उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay Chunav 2023) टलने से भले ही बीजेपी के बड़े नेताओं औऱ कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई हो, लेकिन जल्द ही नए साल में उन्हें बड़ी खुशखबरी सरकार की ओर से मिलने वाली है. यूपी सरकार के आयोग और निगमों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के पदों पर तैनात करने के लिए बीजेपी ने बरसों से पार्टी की सेवा कर नेताओं और कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की है.इस कवायद के पहले चरण में करीब 40 नाम छांटकर केंद्रीय नेतृत्व को अंतिम मंजूरी के लिए भेजे गए हैं.

विधानपरिषद की छह मनोनीत सीटों के लिए 10 नाम पहले ही भेजे जा चुके हैं. विधानपरिषद (MLC) में नामित सदस्यों के साथ इन नामों की भी घोषणा की जा सकती है. संकेत हैं कि भाजपा इस सूची में उन्हीं नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देगी, जो 10 साल से ज्यादा समय से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. हालांकि पार्टी के जो सांसद या विधायक अपने परिवार के लोगों को ऐसे अहम पदों पर नियुक्ति की आस लगाए बैठे थे, उन्हें झटका लग सकता है. संकेत यही मिले हैं कि नगर निकाय चुनाव की तरह आयोग निगम के अध्यक्ष पदों, उपाध्यक्ष और अन्य नियुक्तियों में भाई भतीजावाद को बीजेपी कोई जगह नहीं देगी. पार्टी के प्रति समर्पित संगठन के कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत का इनाम मिलेगा.

उधर, उत्तर प्रदेश में नए साल पर बीजेपी में हलचल काफी तेज होने वाली है. मिशन 2024 को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता 2-3 जनवरी से प्रदेश का दौरा करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आएंगे. इस दौरान बैठकों में 2024 में लोकसभा की कमजोर औऱ मजबूत सीटों का आकलन होगा. साथ ही सांसदों के कामकाज का फीडबैक लिया जाएगा. 

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष 3 जनवरी को लखनऊ आएंगे.लखनऊ दौरे पर वह प्रदेश पदाधिकारियों, संगठन के अग्रिम मोर्चे और विभागों की बैठक लेंगे. मिशन 2024 को लेकर बीएल संतोष का ये दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें

यूपी नगर निकाय चुनाव टालना बीजेपी की सोची समझी रणनीति, मायावती ने लगाए ये गंभीर आरोप

क्या जून-जुलाई में होंगे यूपी नगर निकाय चुनाव, OBC आयोग ने आरक्षण पर दिया बड़ा बयान

 

WATCH: आज ही के दिन महात्मा गांधी को दक्षिण अफ्रीका में केसर-ए-हिंद से सम्मानित किया गया, जानें आज का इतिहास

 

Trending news