UP Nikay Chunav Result 2023 : बीजेपी से बागी हो निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली प्रत्याशी के सामने राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस की एक न चली
Advertisement

UP Nikay Chunav Result 2023 : बीजेपी से बागी हो निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली प्रत्याशी के सामने राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस की एक न चली

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : फिरोजाबाद नगर निगम की चुनावी लड़ाई को देखें तो बीजेपी से बागी हुई प्रत्याशी आप और कांग्रेस जैसी पार्टियों से भी आगे रहीं. निर्दलीय प्रत्याशी जितनी रफ्तार से आगे बढ़ती रही उनके सामने कांग्रेस और आप प्रत्याशी पीछे रह गए.

UP Nikay chunav  (फाइल फोटो)

फिरोजाबाद : फिरोजाबाद नगर निगम की चुनावी लड़ाई में पुरानी पार्टी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसी सियासी पार्टियां किसी निर्दलीय प्रत्याशी जितनी रफ्तार भी नहीं पकड़ पाई. वहीं भाजपा से बगावतकर मैदान में उतरी प्रत्याशी ने अच्छा प्रदर्शन किया. चुनाव चिह्न पहिया पर निर्दलीय चुनाव में उतरीं उज्जवल गुप्ता ने पहले चरण से ही इन पार्टियों से बढ़त बना रही थी. उज्जवल गुप्ता ने बीजेपी से बगवात की थी. 

उज्जवल  ने 22525 मत अर्जित किए
यह स्थिति तब है जब कांग्रेस और आप के प्रत्याशियों के पास अपनी पार्टी थी और इनके लिए हर चुनाव की रणनीति को पार्टियों के द्वारा बनाया गया था. बिना किसी पार्टी के ही निर्दलीय प्रत्याशी ने 22525 मत अर्जित कर इन पार्टी से बढ़त बना ली. जिससे सवालिया निशान खड़े होते हैं. 

उज्जवल को मिले अधिक वोट
पहले चरण की काउंटिंग पर नजर डालें तो कांग्रेस को 147 और आप को 59 वोट मिला पर इस चरण में निर्दलीय उज्जवल ने 783 वोट हासिल कर लिए थे. वहीं दूसरे चरण में भी कांग्रेस आप से अधिक उज्जवल को ही वोट प्राप्त हुए थे. तीसरे चरण में भी ऐसा ही हाल रहा जब कांग्रेस 197 वोट और आप को 93 वोट मिले तो वहीं उज्जवल गुप्ता ने 723 वोट हासिल किए. 

पोस्टल बैलेट में भी उज्जवल आगे
सिर्फ ईवीएम ही नहीं पोस्टल बैलेट से दिए गए वोट में भी निर्दलीय उज्जवल गुप्ता से आप और कांग्रेस प्रत्याशी कहीं पीछे रहे. पोस्टल बैलेट में 11 वोट उज्जवल गुप्ता को मिले तो वहीं आप और कांग्रेस प्रत्याशी को एक भी पोस्टल बैलट हासिल नहीं हो पाया. 

ज्यादातर बूथों पर मिला उज्जवल को वोट
निर्दलीय होने के बाद भी ज्यादातर बूथों पर उज्जवल को वोट मिले. पहले चरण की बात करें तो उज्जवल को हर बूथ पर वोट डाले गए. बूथ नंबर 263 और 296 पर तो कहीं अधिक वोट मिले.

और पढ़ें- Bahraich : मेडिकल कॉलेज छात्रों ने हदें की पार, बीच सड़क पर प्राइमरी स्कूल के शिक्षक को गुंडों की तरह पीटा
और पढ़ें- UP Nikay Chunav Results 2023: सरकार के कई मंत्री नहीं बचा पाए साख, जानिए मऊ और रायबरेली में बीजेपी का प्रदर्शन

WATCH: चंदौली में पहली बार कोई किन्नर बना नगर पालिका चेयरमैन, मारपीट, हंगामा और बवाल भरी रही मतगणना

Trending news