मुख्तार असांरी के बेटे को सता रहा पिता की मौत का डर, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1994645

मुख्तार असांरी के बेटे को सता रहा पिता की मौत का डर, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग

UP News: मुख्तार असांरी के बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता की जेल ट्रांसफर करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. मामला जानने के लिए आगे पढ़े..

 

Mukhtar Ansari son Omar Ansari has approached the Supreme Court

UP News: मुख्तार असांरी के बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता की जेल ट्रांसफर करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. मुख्तार अंसारी अभी यूपी की बांदा जेल में बंद है. उमर अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट  में याचिका दायर कर कहा है कि उनके पिता को इस जेल में जान का खतरा है. उन्हें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बांदा जेल में मारने की साजिश रची जा रही है. इसलिए कोर्ट मुख्तार अंसारी को यूपी से बाहर किसी दूसरे गैर बीजेपी शासित राज्य की जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दे.

क्या है पूरा मामला
उमर अंसारी ने याचिका में कहा है कि चूंकि उनके पिता यूपी में सत्तारूढ़ पार्टी से इतर विचारधारा वाली पार्टी से ताल्लुक रखते है. उनके परिवार को सरकार की ओर से परेशान किया जा रहा है. याचिका में आरोप लगाया गया है, कि  राज्य के कुछ अधिकारियों , राजनैतिक विरोधियों और पुलिस महकमे के कुछ लोगों ने मिलकर उनके पिता मुख्तार असांरी की हत्या की साजिश रची है. 

उमर के मुताबिक जेल में हत्या की साजिश
उमर अंसारी ने याचिका में कहा है कि साजिश के तहत जिन लोगो को मुख्तार अंसारी की हत्या के लिए हायर किया जाएगा. उन्हें पहले पुलिस मामूली अपराध में गिरफ्तार करेंगी. फिर उन्हें बांदा जेल में रखा जाएगा. यहां पर ही मौका देखते ही जेल के अंदर उन्हें हथियार मुहैया कराए जाएंगे ताकि वो मुख्तार अंसारी की हत्या को अंजाम दे सके. इसके बाद जेल अधिकारी इसे कैदियों के बीच लड़ाई करार देते हुए गैंगवार की शक्ल देकर बच निकलेंगे.

एनकाउंटर का खतरनाक ट्रेंड 
याचिका में अतीक और उनके भाई अशरफ की पुलिस कस्टड़ी में हुई हत्या का हवाला देते हुए कहा गया है, कि यहां राजनैतिक विरोधियों के एनकाउंटर का खतरनाक ट्रेंड रहा है. याचिका के मुताबिक इससे पहले मुख्तार अंसारी की पत्नी ने भी इलाहाबाद हाई कोर्ट का रुख किया था. हाई कोर्ट ने भी जान के खतरे को समझते हुए सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया था. 

नोएडा में ई-रिक्शा चालक के साथ हुई दर्दनाक दरिंदगी, वीडियो खौला देगा खून

Trending news