Rampur Road Accident: यूपी के रामपुर में बड़ा सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में तीन की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2346984

Rampur Road Accident: यूपी के रामपुर में बड़ा सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में तीन की मौत

Road Accident : मिलक नगर के हाइवे पर सुबह रोडवेज बस और एक प्राइवेट बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. दोनों बसों में करीब 100 से ज्यादा यात्री सवार थे, जिनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 49 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

Rampur Road Accident

Rampur : रामपुर के थाना मिलक नगर के हाइवे पर सुबह करीब साढ़े चार बजे रोडवेज बस और एक प्राइवेट बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए. दोनों बसों में करीब 100 से ज्यादा यात्री सवार थे, जिनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 49 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

मौके पर पहुंचे डीएम
सूचना पर डीएम जोगिंदर सिंह, एसपी विद्यासागर मिश्र, एडिशनल एसपी अतुल श्रीवास्तव, सीओ आरएस परिहार व कोतवाल धनंजय सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने दोनों बसों को हाइवे से हटवाया और अस्पताल पहुंचकर घायलों की जानकारी ली. वहीं जिला अस्पताल में रेफर किए गए घायलों को देखने के लिए भी जिला प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए.

60 यात्री बस में  सवार 
घायलों के अनुसार प्राइवेट बस से श्रावस्ती के 60 से ज्यादा यात्री गुरुपूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार स्थित शांतिकुंज गए थे. सभी शांतिकुंज से वापस घर के लिए रवाना हुए थे. लखनऊ से रोडवेज बस रवाना हुई थी, जिसमें ज्यादातर यात्री सीतापुर के सवार थे जो दिल्ली जा रहे थे. रूट डायवर्जन के कारण प्राइवेट बस रॉन्ग साइड आ रही थी. जिससे मिलक हाइवे पर स्थित रिलाइंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने-सामने से टक्कर हो गई, जिसमें दो यात्री और एक रोडवेज चालक की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 49 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. 40 से ज्यादा यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. बाकी यात्रियों का मिलक के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सावन के पहले सोमवार में सड़क हादसे में एक कावड़िये की मौत 
बिजनौर मे बाइक और बस की जोरदार भिड़ंत में बाइक सवार दो बच्चों सहित चार घायल हो गए. सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी अफजलगढ़ में भर्ती कराया गया. तीन की हालत नाजुक देखकर हायर सेंटर रैफर कर दियागया.  से हादसा थाना अफजलगढ़ क्षेत्र के मनोहरवाली का है. 

पहला हादसा
बिजनौर मे तीन अलग-अलग सड़क हादसों में एक कांवडिया की मौत हो गई और साथ ही नौ लोग घायल हो गए. पहला हादसा बिजनौर के नहटौर इलाके में हुआ जहां बाइक फिसलने से  बदायूं के रहने वाले एक कावंड़ यात्री की मौत हो गई जबकि उसका एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया.

दूसरा हादसा
वहीं दूसरा हादसा बिजनौर के मंडावली थाना क्षेत्र में हुआ. जहां अमरोहा से हरिद्वार जल लेने जा रहे हैं कार सवार ने पांच कावड़ यात्रियों को एक ट्रैक्टर ट्राली ने टक्कर मार दी. इस हादसे में घायल सभी 4 कावंड़ यात्रियों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करा दिया.

तीसरा हादसा
वहीं सड़क हादसे की तीसरी घटना बिजनौर जिले के थाना अफजलगढ़ थाना इलाके के मनोहर वाली की है. जहां पर बाइक और बस की टककर मे बाइक सवार चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इस हादसे मे दो बच्चों सहित तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है.  

अज्ञात वाहन ने मारी बाइक को टक्कर
आगरा में अज्ञात वाहन ने एक बाइक सवार चाचा भतीजे में टक्कर मार दी जिसमें दोनें की इलाज के दौरान मौत हो गई. हादसे में घायल हुए चाचा भतीजे दोनों को परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया था. सीएचसी बाह पर इलाज के दौरान चिकित्सकों ने 13 वर्षीय किशोर भतीजे को मृत किया घोषित कर दिया. 20 वर्षीय चाचा को चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर आगरा रेफर किया था. दरअसल, बटेश्वर में कावड़ चढ़ाकर चाचा भतीजे लौट रहे थे और तभी ये हादसा हो गया. 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा कर कार्रवाई शुरू कर दी है. इस सड़क हादसे में चाचा-भतीजे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है. ये मामला थाना बाह क्षेत्र के भाऊपुरा के पास का है. 

ये भी पढ़े-  Uttarakhand Weather Update: देवभूमि में फिर हुई बारिश की वापसी, कुमाऊं से गढ़वाल तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी

Trending news