गाजियाबाद से मुरादाबाद रूट पर धड़ाधड़ गुजरेंगी ट्रेनें, तीन राज्यों को फायदा पहुंचाएगा नया रेलवे ट्रैक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2287753

गाजियाबाद से मुरादाबाद रूट पर धड़ाधड़ गुजरेंगी ट्रेनें, तीन राज्यों को फायदा पहुंचाएगा नया रेलवे ट्रैक

Indian Railway: रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. गाजियाबाद से मुरादाबाद के बीच सफर और आसान होने वाला है. दोनों स्टेशनों के बीच में दो और रेलवे ट्रैक बिछाए जाएंगे.

गाजियाबाद से मुरादाबाद रूट पर धड़ाधड़ गुजरेंगी ट्रेनें, तीन राज्यों को फायदा पहुंचाएगा नया रेलवे ट्रैक

Indian Railway: रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. गाजियाबाद से मुरादाबाद के बीच सफर और आसान होने वाला है. दोनों स्टेशनों के बीच में दो और रेलवे ट्रैक बिछाए जाएंगे. रेलवे प्रशासन ने यह फैसला इस रूट पर यात्री और ट्रेनों की संख्या को देखते हुए लिया है. यानी जल्द ही ट्रेनों की लेटलतीफी और भीड़ से यात्रियों को होने वाली परेशानी का सामना नहीं करना होगा. 

दो ट्रैक पर होता है संचालन
मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों की दूरी 141 किलोमीटर है. यहां पर अभी दो ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन होता है. जिस पर करीब 200 ट्रेनों का आवागमन हो रहा है. चार ट्रैक हो जाने के बाद दोनों स्टेशनों के बीच की दूरी करीब 1.30 घंटे में तय हो जाएगी. साथ ही ट्रेनों को स्टेशनों के अलावा कहीं और नहीं रोकना पड़ेगा. इस रूट से रामपुर, बरेली, लखनऊ के लिए भी ट्रेनें चलती हैं. मुरादाबाद से उत्तराखंड और जम्मू के लिए भी ट्रेनें जाती हैं. 

बिजी लाइन से ट्रेनों की लेटलतीफी
रूट पर ट्रेनों की ज्यादा संख्या होने की वजह से लाइन क्लियर नहीं हो पाती है. जिसके चलते लंबे समय तक ट्रेनों सिग्नल न मिलने से आउटर पर खड़ी रहती हैं. इसकी वजह से ट्रेन लेट होती हैं और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. खासतौर से गर्मियों में यह दिक्कत ज्यादा होती है. चार ट्रैक होने के बाद न केवल ट्रेनों की लेटलतीफी कम होगी बल्कि दूरी भी कम समय में पूरी की जा सकेगी. भविष्य में हाईस्पीड ट्रेन चलाने में भी यह काम आएगा. 

अक्टूबर-नबंवर तक शुरू हो सकता है काम
जानकारी के मुताबिक रेलवे ट्रैक बिछाने के लिए फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के लिए सर्वे का काम शुरू हो गया है. अक्टूबर से नवंबर तक ट्रैक बिछाने का काम शुरू किया जा सकता है. 

PM Modi Cabinet: क्या सबसे बुजुर्ग है मोदी का मंत्रिमंडल, 79 साल के मांझी उम्रदराज मंत्रियों की भरमार

शादी में 20-20 के नोटों में फंसा दूल्हा, दुल्हन ने बैरंग लौटा दी बारात

 

 

Trending news