Hit And Run Law: ड्राइवरों को नहीं होगी 10 साल जेल, हिट एंड रन केस में देशव्यापी हड़ताल के बाद वादा सरकार ने निभाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2126612

Hit And Run Law: ड्राइवरों को नहीं होगी 10 साल जेल, हिट एंड रन केस में देशव्यापी हड़ताल के बाद वादा सरकार ने निभाया

Hit And Run New Law: भारत सरकार ने एआईएमटीसी, ड्राइवरों, ट्रक चालकों और परिवहन बिरादरी से किया अपना वादा निभा दिया है. सरकार ने इन कानून की धाराओं को लागू ना करने का फैसला लिया है. जानें कौन सी हैं वो विवादास्पद धाराएं?....

 

Hit And Run Law

Hit And Run: भारत सरकार ने, एआईएमटीसी, ड्राइवरों, ट्रक चालकों और परिवहन बिरादरी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बरकरार रखते हुए भारतीय न्याय संहिता 2023 की विवादास्पद धारा 106(2) को लागू नहीं किया है. यह निर्णय पूरे AIMTC के लिए एक महत्वपूर्ण राहत के रूप में आया है, जो धारा 106(2) के आसपास के घटनाक्रमों की बारीकी से निगरानी कर रहा है. 106 (2) अपने संभावित प्रभावों के कारण परिवहन उद्योग के भीतर चिंता और बहस का विषय रहा है. 

ये खबर भी पढ़ें- UP Police Exam: यूपी पुलिस परीक्षा रद्द, सीएम योगी का बड़ा फैसला

धारा 106(2) को लागू नहीं करने का सरकार का निर्णय एआईएमटीसी द्वारा उठाई गई चिंताओं के प्रति उसकी जवाबदेही को दर्शाता है और परिवहन बिरादरी के लिए अनुकूल वातावरण को बढ़ावा देने की उसकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. हम भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 106(2) को लागू करने से परहेज करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. यह फैसला ड्राइवरों, ट्रक चालकों और पूरे परिवहन क्षेत्र के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आया है. 

ये खबर भी पढ़ें- यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर एकजुट हुआ विपक्ष, अखिलेश-प्रियंका ने उठाए गंभीर सवाल

आगे बढ़ते हुए, हम यह सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ सभी प्रासंगिक मुद्दे उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे ड्राइवर भाइयों और परिवहन बिरादरी के हितों और चिंताओं को विधिवत रूप से संबोधित किया जाए. हम परिवहन क्षेत्र के कल्याण और स्थायित्व को बढ़ावा देने वाली नीतियों और विनियमों के पक्ष में अपने प्रयास जारी रखेंगे. 

Trending news