बिजनौर में अब स्वच्छ हवा के लिए भी लोगों को चुकाना पड़ेगा टैक्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2440310

बिजनौर में अब स्वच्छ हवा के लिए भी लोगों को चुकाना पड़ेगा टैक्स

Bijnor News: अब बिजनौर में सांस लेने के लिए भी आपको टैक्स देना होगा. दरअसल, बिजनौर ने वन विभाग स्वच्छ हवा और पार्क में घूमने के लिए टैक्स वसूलने का मन बना लिया है. क्या है पूरा मामला पढ़िए

बिजनौर में अब स्वच्छ हवा के लिए भी लोगों को चुकाना पड़ेगा टैक्स

राजवीर चौधरी/बिजनौर: अब तक कई देश के कई हिस्सों में पानी तो खरीदकर लोगों को पीना ही पड़ता था, अब यूपी के बिजनौर में लोगों को स्वच्छ हवा में सांस लेने के लिए भी टैक्स देना पड़ेगा. यह बात सुनने में जरूर अटपटी लगेगी, लेकिन ये सौ फीसदी सच है. दरअसल, बिजनौर में घूमने के लिए सिर्फ एक वन विभाग का पार्क है जिसमें सैकड़ों बुजुर्ग मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं.

क्यों है पार्क के पीछे इतनी लड़ाई?
दरअसल, शहर का इस पार्क में बुजुर्ग न केवल मॉर्निंग वॉक पर आते हैं, बल्कि अपने आप को फिट रखने के लिए व्यायाम भी करने आते हैं और प्रदूषण भरी हवा से निजात पाते है. ऐसे में वन विभाग ने अचानक शनिवार को पार्क का दरवाजा बंद कर ताला जड़ दिया. 

पार्क बंद होने से लोगों में आक्रोश
जब वन विभाग ने पार्क में ताला लगा दिया तो यह देख कर नियमित रूप से यहां आने वाले लोगों को धक्का लगा. जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों से उन्होंने खूब बहस की. उधर, वन विभाग के अधिकारी भविष्य में टिकट लेकर पार्क में घूमने की बात कह रहे हैं.

पार्क में घूमने के लिए टिकट
जिस पार्क में लोग अब तक बिना रोकटोक घूमते थे, अब वहां जाने के लिए लोगों को टिकट खरीदना होगा. वन विभाग के अधिकारी की मानें तो अब इस पार्क में घूमने के लिए बुजुर्गों को 300 रुपये हर महीने देना होगा. इसके अलावा युवाओं को 200 रुपये हर महीने देना होगा.

विपक्षी दलों ने किया हमला
साफ हवा पर पहरा बैठा दिए जाने से विपक्षी दलों को एक मुद्दा मिल गया है. कांग्रेस ने वन विभाग के इस कदम को सरकार की तानाशाही का नाम दे दिया है और तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पार्क में फ्री एंट्री की मांग की है.

Trending news