टाइमर बम का ऑर्डर देने वाली इमराना के थे खौफनाक इरादे, 20 घंटे की पूछताछ में किए कई खुलासे, STF की रडार पर 19 लोग
Advertisement

टाइमर बम का ऑर्डर देने वाली इमराना के थे खौफनाक इरादे, 20 घंटे की पूछताछ में किए कई खुलासे, STF की रडार पर 19 लोग

Muzaffarnagar News:  इमराना ने ही मेरठ में चार टाइम बम के साथ गिरफ्तार जावेद को ऑर्डर दिया था. इमराना ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. आरोपी जावेद ने पुलिस को बताया कि उसने शामली की रहने वाली इमराना के कहने पर बम बनाए थे.

टाइमर बम का ऑर्डर देने वाली इमराना के थे खौफनाक इरादे, 20 घंटे की पूछताछ में किए कई खुलासे, STF की रडार पर 19 लोग

Muzaffarnagar News: ऑर्डर देकर टाइमर बोतल बम बनवाने की आरोपी मास्टरमाइंड इमराना से आईबी, एटीएस व एसटीएफ से बीस घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की.  आरोपी ने कई खुलासे किए हैं. पुलिस ने इमराना को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.  पुलिस ने मुकदमे में विस्फोटक अधिनियम के तहत षड्यंत्र रचने की धारा बढ़ाई है. इमराना के संपर्क में रहे 19 लोग एसटीएफ के रडार पर हैं.

तीन चरणों में पूछताछ
मास्टरमाइंड इमराना से आइबी, आर्मी इंटेलिजेंस, एसटीएफ और स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने तीन चरणों में पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक इमराना ने किसी भी सवाल का सीधा जवाब नहीं दिया.उधर, इमराना के संपर्क में रहे 19 लोग एसटीएफ के रडार पर हैं. पूछताछ में  उसने जावेद को पुराना परिचित  बताया लेकिन बम किसके कहने पर बनवाया और कहां इस्तेमाल होने थे? इस पर पुलिस और खुफिया एजेंसियों को गुमराह करती रही.  पुलिस जावेद, इमराना और इनके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों की जांच कर रही है.

शनिवार देर शाम दिल्ली से पहुंची आईबी, एटीएस व एसटीएफ की टीम ने 20 घंटे तक एकांत में इमराना से पूछताछ की. कोतवाली पुलिस ने बताया कि इस मामले में जावेद को गिरफ्तार करने से पहले ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया था.  बताया गया कि जावेद और इमराना को जिला पुलिस रिमांड पर लाएगी और उनसे गहनता से पूछताछ की जाएगी. इमराना को रिमांड पर लाने के लिए सोमवार को कार्रवाई शुरू की जाएगी.

ये किया खुलासा
इमराना ने पूछताछ में कहा कि साल 2013 में मुजफ्फरनगर में हिंदू-मुस्लिम झगड़ा हुआ था. तब हिंदुओं ने उसके घर को जला दिया था. इस घटना में उसका काफी नुकसान हुआ ता. इसे लेकर वो काफी गुस्से में थी.  इमराना ने आगे  कहा कि, इसके बाद उसने जावेद से मुलाकात की और कुछ बम बनवाए थे. ताकि आगे कोई झगड़ा हो तो उसमें इनसे धमाके कर सके. काफी समय पहले उसने ये बम अपने मिलने वाले कुछ लोगों को दे दिए थे. जिनको बम दिए थे, उनके नाम और पता उसे अब मालूम नहीं है. 

गृह मंत्रालय को आईबी रिपोर्ट सौंपेगी 
जावेद से टाइमर बोतल बम (आईईडी) बरामद होने के बाद यह केस देश में चर्चा में आ गया . इसके बाद गृह मंत्रालय ने भी सक्रियता दिखाई थी. आईबी टीम को पूरे मामले की तह तक पहुंचने के लिए लगाया था. इमराना और जावेद से पूछताछ करने वाली टीम के अलावा एक अन्य टीम ने इन दोनों की घरेलू पृष्ठभूमि की जानकारी ली. साथ ही उनके नेटवर्क के बारे में भी जानकारी जुटाई. आईबी अपनी कार्रवाई के बारे में रोज अपने मुख्यालय को रिपोर्ट भेजती रही. सूत्र बताते हैं कि आईबी से इस मामले में गृह मंत्रालय ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा था.

इमराना का कनेक्शन आया सामने
एएसपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि इमराना ने 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगे और 2020 में सीएए के विरोध में हुए बवाल में अपने लोगों को सौ से अधिक बम दिए थे.

जावेद गिरफ्तार, उसने उगले कई राज
यूपीएसटीएफ की टीम ने चार टाइम बम के साथ जिस जावेद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. उसका संबंध नेपाल से है. आपको ये भी बता दें कि यूपी एसटीएफ की टीम ने शातिर जावेद को यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने कई खुलासे हुए हैं. ये भी पता चला है कि एक महिला के कहने पर जावेद ने बोतल टाइम बम बनाए थे. पुलिस और एसटीएफ की पूछताछ में जावेद ने बताया है कि, इमराना से उसको बोतल बम बनाने के लिए 50 हजार में डील तय हुई थी. उसने 10 हजार रुपये पहले दिये थे और बाकी 40 हजार रुपये बम बनने के बाद देने के लिए कहे थे. खबरों के मुताबिक अभी  जावेद ने पूछताछ के दौरान ये नहीं बताया कि इस टाइम बन का इस्तेमाल कहां होना था. उसने बताया है कि, इसके बारे में इमराना ही जानती है.  17 फरवरी को इमराना को पकड़ लिया गया.

चार बच्चों की मां है इमराना 
इमराना, गांव निरमाना, थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर की रहने वाली है. करीब 30 साल पहले उसकी शादी आजाद पुत्र इजराईल निवासी बन्तीखेडा, थाना बावरी, जनपद शामली से हुई थी. उसके तीन बच्चे हैं. उसके एक बेटे की मौत हो चुकी है.  इमराना बीस साल से काली नदी के पास कमरा लेकर रहती है. जावेद के पिता हकीम थे. जिससे इमराना दवा लिया करती थी.  इसी दौरान उसकी जावेद से मुलाकात हुई थी.

Rahul Gandhi Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की यूपी में एंट्री, राहुल गांधी को रायबरेली में मिलेगा अखिलेश का साथ?

UP Police Constable Bharti Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की दूसरे दिन की परीक्षा आज, सेंधमारी में लगे कुल 155 लोग गिरफ्तार

Trending news