बिजनौर के छोरे ने किया फिजी में कमाल, कॉमनवेल्थ में पर्व चौधरी ने जीता गोल्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2440039

बिजनौर के छोरे ने किया फिजी में कमाल, कॉमनवेल्थ में पर्व चौधरी ने जीता गोल्ड

Bijnor News: बिजनौर के फुलसंदा गाव मे रहने वाला पर्व चौधरी  गोल्ड मेडल जीत कर पूरे देश में परचम लहरा चुका है.  शुक्रवार को स्नैच जर्क में 311 किलो वजन उठा के नया रिकॉर्ड बनाया और किया देश व दुनिया मे अपना नाम रोशन.

bijnor news

राजवीर चौधरी/बिजनौर: जूनियर कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्नैच ओर जर्क में 311 किलो वजन उठाकर बिजनौर के लाल पर्व चौधरी ने यूथ में नया रिकॉर्ड बनाया. फिजी के सुवा में 16 से 21 सितंबर तक यूथ जूनियर  कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2024 (Youth Junior Commonwealth Weightlifting Championships 2024) का आयोजन किया जा रहा है. इसमें नहटोर थाना इलाके के गांव फुलसंदा के रहने वाले विकास चौधरी के पुत्र पर्व चौधरी ने यूथ वर्ग में 96 किलोग्राम कैटेगरी में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 

अपना रिकॉर्ड ही तोड़ा
कोच करन सिंह ने बताया की पर्व ने स्नैच में 141 और क्लीन एंड जर्क में 170 यानि कुल 311 किलोग्राम भार उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया. कोच करन सिंह ने यह भी बताया कि पर्व चौधरी ने यूथ वर्ग में स्नैच, क्लीन एंड जर्क दोनों में रिकॉर्ड भी बनाया है. कोच ने बताया कि पहले 309 किलो का रिकॉर्ड था जिसे तोड़ते हुए पर्व ने 311 किलो वजन उठाकर नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. 

कहां से ली पर्व ने ट्रेनिंग 
पर्व चौधरी ने वेटलिफ्टिंग के गुण कोच करन सिंह से सीखे हैं. वर्तमान में वह पटियाला स्थित एनआईएस में ट्रेनिंग ले रहा हैं. पर्व चौधरी ने बयान देते हुए बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों व कोच करन सिंह सहित गुरुजनों को देते हैं.

सोशल मीडिया पर बधाई
भारत के लिए गोल्ड जीते पर पर्व चौधरी को सोशल मीडिया पर जमकर बधाईयां मिल रही हैं. पर्व की उपलब्धि से परिवार और पूरे जिले में खुशी का माहौल है.

One day trip: खूबसूरत शहर मेरठ में जरूर घूमें ये पांच ऐतिहासिक जगहें, जिंदगी भर याद रहेगी ट्रिप

 

Trending news