Major road accident: बद्रीनाथ हाईवे पर खाईं में बुलेरो गिरने से बड़ा हादसा, देहरादून में डंपर ने मजदूर को कुचला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2283163

Major road accident: बद्रीनाथ हाईवे पर खाईं में बुलेरो गिरने से बड़ा हादसा, देहरादून में डंपर ने मजदूर को कुचला

Major road accident: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आए दिन सड़क हादसे होते रहते है. इनही हादसों की लिस्ट में बद्रीनाथ हाइवे भी शामिल हो गया है जहां देवलीबगड़ के पास एक वाहन खाई में गिर गई. वहीं देहरादून में एक मजदूर की डंपर ने कुचल कर हत्या कर दी. वही दूसरी ओर यूपी के गाजियाबाद में रेलवे स्टेशन तेजस ट्रेन का डब्बा पटरी से उतर गया. जानिए चारधाम यात्रा में अब तक कितनों की मौत........

Major road accident

Major road accident: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आए दिन सड़क हादसे होते रहते है. इनही हादसों की लिस्ट में बद्रीनाथ हाइवे भी शामिल हो गया है जहां देवलीबगड़ के पास एक वाहन खाई में गिर गई. वहीं देहरादून में एक मजदूर की डंपर ने कुचल कर हत्या कर दी. वही दूसरी ओर यूपी के गाजियाबाद में रेलवे स्टेशन तेजस ट्रेन का डब्बा पटरी से उतर गया. 

बद्रीनाथ हाइवे से एक हादसे की खबर सामने आ रही है जहां आज सुबह देवलीबगड़ के पास एक बुलेरो वाहन दुर्घटना ग्रस्त होकर गहरी खाई में गिर गई. इस घटना में वाहन में सवार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जिसके बाद सूचना मिलने पर कर्णप्रयाग थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को रेस्क्यू किया. वहीं दोनों मृतकों के शव को पुलिस ने कबजे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि दोनों मृतक चमोली जिले के मासौं गांव के रहने वाले थे. 

देहरादून हादसा
दूसरी खबर देहरादून के सिहनीवाला से आ रही है जहां एक युवक को सुबह सवेरे अवैध खनन के भरे डंपर ने कुचल डाला. दरअसल, यह युवक एक मजदूर था जो नदी के रास्ते से अपने काम पर जा रहा था लेकिन इस घटना की वजह से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना का पता चलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे को जाम कर दिया. कई घंटे तक शिमला बायपास रोड में जाम करने वाले आक्रोषित ग्रामीणों का आरोप है कि बिना किसी रोकठोक प्रशासनिक अमले की मिली भगत से इस बरसाती नदी में अवैध खनन के काले कारोबार को रात के अंधेरे में अंजाम दिया जाता है. वहीं ग्रामीणों ने यह आरोप लगाया की अवैध खनन से भरे ये डंपर इतने बेलगाम हो चुके हैं कि गरीब इंसानों को रोधने में भी हिचक नहीं खाते. मौके पर पहुंची पुलिस के समझाने पर भी जब ग्रामीण नहीं माने तो पुलिस क्षेत्राधिकार पटेलनगर को मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से बात करनी पड़ी. आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम खोल दिया.

गाजियाबाद हादसा 
गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बचा. तेजस ट्रेन का डब्बा पटरी से उतरा जिसकी वजह से यह हादसा होते-होते बचा. बता दें कि यह ट्रेन भुवनेश्वर से दिल्ली जा रही थी. गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म चार पर पहुंचने से पहले डिब्बे पटरी से उतर गया. जानकारी के मुताबिक पटरी चेंज करने के लिए पास में लगे चेंजिंग बॉक्स मैं गड़बड़ी के कारण पटरी से डब्बा उतरा.

चारधाम यात्रा 
देहरादून चारधाम यात्रा में मौत का आंकड़ा 86 पहुंचा. इसमें सबसे अधिक केदारनाथ धाम में यात्रियों की मौत हुई है.  केदारनाथ में 42 की मौत, बद्रीनाथ में 18 , यमुनोत्री में 19 और गंगोत्री धाम 7 की मौत हुई है. अगर हम 2023 के चारधाम यात्रा की बात करे तो उस समय 245 की मौत हुई थी. 

फतेहपुर हादसा
फतेहपुर में दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत. तेज रफ्तार ब्रेजा अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलटी जिस वजह से यह हादसा हुआ. हादसे में ब्रेजा कार सवार तीनों की मौत. बता दें कार सवार तीनों लोग गाड़ी से किसी काम से कहीं जा रहे थे जब उनके साथ यह हादसा हुआ. तीनों मृत्क सरदार बताई जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है. 

Trending news