Weather Forecast: आज भी यूपी में बारिश के आसार, कल लखनऊ से जौनपुर तक 9 जिलों में पड़ी थी ओलों की मार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2122183

Weather Forecast: आज भी यूपी में बारिश के आसार, कल लखनऊ से जौनपुर तक 9 जिलों में पड़ी थी ओलों की मार

Weather Forecast: दिन के तापमान में आंशिक वृद्धि देखी जाएगी. 22 फरवरी को पूर्वी यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हैं. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश में गरुवार के दिन हल्की से जरिए बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

weather update (फाइल फोटो)
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कई कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई लेकिन हल्की बैछारों को छोड़ दें तो मौसम शुष्क बना रहा. बीते मंगलवार की शाम से ही कई इलाकों में अच्छी तो कई जगहों पर बूंदाबांदी के साथ बारिश भी हुई. तेज हवा के साथ होने वाली बारिश ने गलन बढ़ा दिया. मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ का असर निष्क्रिय हुआ है जिससे गुरुवार से मौसम करवट ले सकता है. 
 
कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी
मौसम विशेषज्ञों की माने तो पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी पड़ रही है जिसे छोड़ दें तो मौसम शुष्क रहने का आसार जताया गया है. कहा है कि दिन के टेंप्रेचर में आंशिक बढोत्तरी और रात में आसमान पूरी तरह से साफ होने से पारे में मामूली कमी हो सकती है. इन सबके बीच गुरुवार से प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है. कुछ इलाकों में तेज हवा और आंधी चलने के भी आसार हैं. मौसम विज्ञानियों के हिसाब से कई इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं. ये इलाके हैं- 
लखनऊ, कानपुर देहात
कानपुर नगर, उन्नाव
रायबरेली, अमेठी
सुल्तानपुर, अयोध्या
अंबेडकरनगर समेत 
 
शुष्क रहेगा मौसम
मौसम विशेषज्ञों ने हल्की बूंदाबांदी व मौसम शुष्क रहने की संभावना है. पश्चिमी यूपी के लिए यह अनमान लगाया गया है. दिन के तापमान में आंशिक वृद्धि देखी गई जाएगी. 22 फरवरी को पूर्वी यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हैं. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश में गरुवार के दिन हल्की से जरिए बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.
 
22 फरवरी को मेघ गर्जन और वज्रपात अलर्ट (Thunderstorm and lightning alert)
आसपास इलाकों में मेघ गर्जन, वज्रपात और सतही तेज होने की आसार है.
आजमगढ़, मऊ, बलिया
देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर
बस्ती, कुशीनगर
महाराजगंज, सिद्धार्थनगर
गोंडा, बलरामपुर
श्रावस्ती, बहराइच
लखीमपुर खीरी, सीतापुर
हरदोई, फर्रुखाबाद
कन्नौज, कानपुर देहात
कानपुर नगर, उन्नाव
लखनऊ, बाराबंकी
रायबरेली, अमेठी
सुल्तानपुर, अयोध्या

Trending news