UP Weather Today: यूपी में कोहरे का अटैक, पहाड़ों पर हिमपात से तापमान में गिरावट, इन जगहों पर बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2048742

UP Weather Today: यूपी में कोहरे का अटैक, पहाड़ों पर हिमपात से तापमान में गिरावट, इन जगहों पर बारिश का अलर्ट

Weather Today in UP: उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में ठंड व शीतलहर का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बीते रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश ने कनकनी और ठंड में इजाफा किया. लोग ठंड से कंपकंपाने पर मजबूर हुए और घरों में दुबे बैठे रहे. मौसम विभाग के किए अनुमान की बात करें तो लोगों को फिलहाल सर्दी से राहत मिलती नहीं दिख रही है. आज 8 जनवरी की बात करें तो यूपी के मथुरा, आगरा और झांसी जैसे इलाकों में बारिश पड़ने और ठंड बढ़ने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में सोमवार को मौसम के शुष्क बने रहने की पूरी संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. ऐसा मौसम एक या दो स्थान पर रहने का अनुमान है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश की कई जगहों पर हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रह सकता है. इसके अलावा एक या दो जगह पर घने कोहरे छाए रहने की चेतावनी दी गई है. वैसे 9 जनवरी को उत्तर प्रदेश में कई जगहों को लेकर संभावना जताई गई है कि गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती है.  

अभी और गिरेगा तापमान
प्रदेश में आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन इस दौरान ज्यादातर हिस्सों में हल्के से मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले दो दिनों में सर्दी और बढ़ेगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान मुज़फ़्फ़रनगर में 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

बारिश का अनुमान 
यूपी में आज कई जिले ऐसे हैं जहां पर बारिश का अनुमान है, जबकि प्रदेश के ज़्यादातर इलाकों में आज सुबह से ही घना कोहरा छाया देखा गया है.
प्रदेश के जिन जगहों पर बारिश का अलर्ट किया गया है वो जगह हैं- 
आगरा, मथुरा
जालौन, हमीरपुर
महोबा में एक या दो जगह
झांसी, ललितपुर में कुछ जगहों पर 

जिन इलाक़ों में आज कोहरा छाया रहेगा वो हैं- 
सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ
बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद
रामपुर, बदायूं, पीलीभीत
शाहजहांपुर, फ़र्रुख़ाबाद, हरदोई
सीतापुर, लखीमपुर खीरी, रायबरेली
बाराबंकी, बहराइच, अमेठी
लखनऊ, प्रतापगढ़, प्रयागराज
श्रीवस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर
महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया
बलिया, मऊ, गोरखपुर
अंबेडकरनगर, जौनपुर, वाराणसी
आज़मगढ़, ग़ाज़ीपुर व आसपास के इलाक़े.

उत्तराखंड में बर्फबारी के आसार
वहीं, उत्तराखंड में नौ जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के ऐक्टिव होने का अनुमान है. ऐसे में मौसम विभाग के मुताबिक, नौ एवं दस जनवरी को पहाड़ी और मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इतना ही नहीं Uttarakhand Weather News) उत्तराखंड में 9 जनवरी से बारिश के साथ ही बर्फबारी के आसार भी जताए गए हैं. जाहिर हैं इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड और बढ़ सकती है.

और पढ़ें- Basant Panchami 2024: इस साल वसंत पंचमी पर मिलेगा दोगुना लाभ, जानें सरस्वती पूजा की पूरी विधि और मुहूर्त

Trending news