UP Weather Update: जल्दी ही पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड और फैलेगी कोहरे की चादर, यूपी में बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1990097

UP Weather Update: जल्दी ही पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड और फैलेगी कोहरे की चादर, यूपी में बारिश के आसार

UP Weather Update: आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र की ओर से कहा गया कि अरब सागर से लगातार नमी के आने से पुरवा हवा चल रही है.

Weather of UP

लखनऊ: यूपी के मौसम में लगातार बदलाव जारी हैं. सुबह और शाम अच्छी खासी ठंड पड़ रही है और दिन के समय हल्की धूप की वजह से गर्मी का भी एहसास हो रहा है. बादलों की आवाजाही भी तेजी से हो रही है. मौसम पूरी तरह से साफ नहीं हैं, हालांकि आने वाले दिनों के लिए मौसम विभाग ने कई तरह के अनुमान लगाए हैं. भले ही शनिवार को मौसम खुला और दिन के समय धूप निकली पर सुबह और शाम के समय कोहरे की चादर छा गई. मौसम में बढ़ती नमी को भी अनुभव किया जा सकता है. 

5-6 दिनों के भीतर बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक एक-दो दिनों के भीतर राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश की कुछ जगहों पर मध्यम से घने कोहरे की चादर छाई रहेगी. आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक हैं अतुल कुमार सिंह जिनके मुताबिक, लगातार  अरब सागर से नमी आ रही है. जिसकी वजह से पुरवा हवा चल रही है और इससे 3 दिसंबर यानी आज कहीं-कहीं छिटपुट से हल्की बारिश हो सकती है. प्रदेश के सुदूर दक्षिणी भाग में आने वाले 5-6 दिनों के भीतर बारिश होने की संभावना है. 

गहराने लगा कोहरा
पूर्वी उत्तर प्रदेश में कल यानी शनिवार की सुबह कुछ जगहों पर घना तो कहीं कहीं ज्यादा घना कोहरा देखा गया. प्रदेश के बलिया जिले में 25 मीटर दृश्यता देखी गई, तो वहीं प्रयागराज में 35 मीटर का कोहरा रहा. राजधानी लखनऊ में 400 मीटर की न्यूनतम दृश्यता रही है. कोहरे का असर रेलवे और हवाई यात्रा पक भी देखा गया जब ट्रेन और विमान की सेवाएं या तो रद्द करनी पड़ी या फिर देरी से उनका संचालन हुआ. सुबह और देर रात चलने वाली बसों की स्पीड भी धीमी रखी गई.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ व कन्या राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल 

Trending news