UP Weather: यूपी में तेज हवाओं का दिख सकता है असर, आंधी चलने के आसार और धूप बढ़ाएगा पारा, ये है मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2123915

UP Weather: यूपी में तेज हवाओं का दिख सकता है असर, आंधी चलने के आसार और धूप बढ़ाएगा पारा, ये है मौसम का हाल

UP Weather Update Today: मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ का मैक्सिमम टेंप्रेचर 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है जबकि मिनिमम टेंप्रेचर 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के असर के इनएक्टिव होने से दिन के समय तापमान में थोड़ी वृद्धि के भी आसार जताए हैं.

up weather

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में अब धीरे धीरे मौसम अपने मिजाज बदलने लगा है. पश्चिमी यूपी की बात करें तो हल्की बूंदाबांदी के साथ ही यहां पर मौसम शुष्क रह रहा है. मौसम विभाग की ओर से आसार जताए गए हैं कि तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है साथ ही बारिश भी हो सकती है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक हैं अतुल कुमार सिंह जिनके अनुसार, शुक्रवार, 23 फरवरी यानी आज प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाएं चल सकती है. 

ये जगहें हो सकती हैं- 
लखनऊ, कानपुर देहात
कानपुर नगर, अंबेडकरनगर
सुल्तानपुर, बाराबंकी
रायबरेली, गोंडा
उन्नाव, अमेठी
अयोध्या सहित अन्य जगहें 
अनुमान है कि तेज हवाओं के चलने से न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा सकती है, हालांकि गर्मी का भी असर इसके बाद दिख सकता है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के असर के इनएक्टिव होने से दिन के समय तापमान में थोड़ी वृद्धि के भी आसार जताए हैं. 

इन जिलों में ओले भी गिर सकते हैं
मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 23 और 24 फरवरी को यूपी के कई जगहों जैसे कि लखनऊ, गाजियाबाद व नोएडा में आसमान के साफ रहने का अनुमान है और राजधानी लखनऊ, कानपूर, उन्नाव के साथ ही अमेठी, रायबरेली, अम्बेडकर नगर और अयोध्या, समेत कुछ अन्य जिलों में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. इसके अलावा अनुमान ये भी है कि कुछ जिलों में ओले भी गिर सकते हैं, ये जिले हैं- प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर सहित कुछ और जगहें. शेष जिलों में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार हैं.

आज आपके जिले का तापमान
लखनऊ मौसम केंद्र के अनुमान पर गौर करें तो 27 डिग्री सेल्सियस लखनऊ का अधिकतम तापमान जबकि 11 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहेगा. दूसरी ओर बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर के अलावा कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर व वाराणसी समेत बलिया चुर्क और बहराइच के साथ ही प्रयागराज में 9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहने वाला है और यह 10 डिग्री सेल्सियस भी रह सकता है. इन जिलों में 27 डिग्री सेल्सियस से लेकर 28 डिग्री सेल्सियस के बीच अधिकतम तापमान रहने का पूर्वानुमान है.

Trending news