UP Weather Today: यूपी के इन 27 जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल
Advertisement

UP Weather Today: यूपी के इन 27 जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

UP Weather Today: मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने का अलर्ट जारी किया है.

 

 

UP Weather Today: यूपी के इन 27 जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में लोगों को ठंड से हल्की राहत मिली है, दिन में निकल रही धूप से लोगों  को आराम है. मंगलवार की सुबह की शुरुआत कोहरे और ठंड के साथ हुई. मैदानी इलाकों में सड़कों पर कोहरे ने वाहनों को परेशान किया.  मौसम विभाग के मुताबिक आज मंगलवार (13 फरवरी) को एक बार फिर से मौसम करवट ले सकता है. प्रदेश में आज से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. जिसके चलते प्रदेश में दो दिन बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने आज कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश और पूर्वी यूपी में ओले गिरने की संभावना व्यक्त की है. ठंड के बीच बारिश के कारण लोगों को परेशानी हो सकती है.तापमान में थोड़ी सी गिरावट देखने को मिलेगी. 

बुधवार को यहां पर होगी बारिश
राज्य में एक या दो जगहों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना जताई गई है. पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर ओला वृष्टि हो सकती है. बुधवार को भी कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है. हालाँकि इसके बाद अगले चार दिन 18 फ़रवरी तक मौसम शुष्क  रहने की संभावना हैं. इस बीच 24 घटों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने के बाद 3-4 दिनों मामूली गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

इन इलाक़ों के लिए मौसम विभाग का बारिश अलर्ट
यूपी में आज वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, प्रयागराज और मिर्ज़ापुर में लगभग सभी स्थानों पर बारिश की संभावना है. इसके साथ ही चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, जौनपुर ग़ाज़ीपुर में अनेक स्थानों पर बारिश हो सकती है. महोबा, बाँदा, फ़तेहपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया में कुछ स्थानों और ललितपुर, झाँसी, जालौन, हमीरपुर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, देवरिया में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है. 

इन इलाक़ों में पड़ेंगे ओले
आज यूपी के कौशांबी, बाँदा, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, वाराणसी, गाजीपुर,जौनपुर और चंदौली में मेघ गर्जन और बिजली की चमक के साथ ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है. जबकि झांसी, जालौन, महोबा, हमीरपुर, फ़तेहपुर, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया में आकाशीय चमक और मेघ गर्जन का अलर्ट की चेतावनी है.

15 फरवरी तक शीतलहर और हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने 13 से लेकर 15 फरवरी के बीच उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में शीतलहर और हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड को लेकर भी अपडेट जारी किया गया है.  आईएमडी के मुताबिक, पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड में भारी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है.

पढ़ें यूपी के इन जिलों का मौसम
मौसम विभाग की मानें तो फरवरी महीने के 12 से 14 तारीख को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ-कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ पानी की बौछारें पड़ सकती हैं. यूपी के पश्चिमी इलाके में मौसम के ठंडा बने रहने के आसार हैं और हाथरस, मेरठ, गौतम बुद्ध नगर का टेंप्रेचर 8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आने वाले दो दिन में इन क्षेत्रों में धुंध का प्रभाव भी देखा जा सकेगा. 

UP Gold Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी हुई महंगी, फटाफट चेक करें यूपी के मुख्य शहरों में गोल्ड-सिल्वर रेट
 

 

Trending news