UP Rain Update: यूपी के 40 जिलों में बारिश-ओले की मुसीबत, बेईमान मौसम ने फिर मारी पलटी
Advertisement

UP Rain Update: यूपी के 40 जिलों में बारिश-ओले की मुसीबत, बेईमान मौसम ने फिर मारी पलटी

UP Weather Update:  दिल्ली के अलावा यूपी में आगरा से एटा तक ओलों और बारिश की मार पड़ रही है. गेहूं की पकती फसल के बीच ओलावृष्टि और बारिश से किसानों की चिंता भी बढ़ गई है. 

 

UP weather update (फाइल फोटो)

UP Weather News: यूपी में बारिश और ओलों के साथ मौसम ने पलटवार किया है. राजधानी लखनऊ में मंगलवार को दिन में तेज धूप के बाद रात करीब 11:30 बजे अचानक मौसम बिगड़ गया. शहर के कई इलाकों में गरज चमक के बीच बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मंगलवार देर शाम को हुए मौसम बदलाव के कारण यह बारिश हुई है. कई इलाकों में आकाशीय बिजली कड़की. बुधवार और गुरुवार को भी मौसम खराब रहने की संभावना है. आज भी बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. 

BKU का ट्रैक्टर मार्च आज, किसान आंदोलन के समर्थन में जुटेंगे हजारों किसान, हालात पर गृह मंत्रालय की पैनी नजर

आंधी के साथ बारिश के आसार
मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में 21 फरवरी को आंधी के साथ बारिश के आसार हैं.  22 को एक या दो बार बारिश, 23 फरवरी को सुबह हल्का कोहरा छाया रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा. वहीं, 24 फरवरी को हल्के से मध्यम कोहरा हो सकता है. पश्चिमी यूपी के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के ज्यादा आसार हैं.  वहीं कानपुर-लखनऊ जैसे शहरों के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है.

यूपी में सोमवार देर रात अचानक मौसम ने करवट ली. लखनऊ समेत 40 जिलों में बारिश हुई.  बिजली की गरज-चमक के साथ बारिश हुई। बरसात का ये सिलसिला 21 तारीख तक चलता रहेगा.  मौसम विभाग का दावा है कि अगले 24 घंटे तक लखनऊ में ओलवृष्टि, मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है. यही वजह है कि 27 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

तेज बारिश और ओलावृष्टि 
आगरा में मंगलवार रात को मौसम का मिजाज बदल गया, आंधी चलने के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी ओलावृष्टि हो सकती है. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी बारिश का अनुमान जताया है.  सिकंदरा, आवास विकास कालोनी, भगवान टाकीज, एमजी रोड सहित कई क्षेत्रों में ओले पड़े. बारिश और ओले से हवा में ठंडक महसूस की गई.

अगले 2 दिनों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ समेत करीब 40 से ज्यादा जिलों में अगले दो दिन बारिश होने के आसार हैं. साथ ही करीब 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चलेगी। कुछ इलाकों में वज्रपात ओलावृष्टि के भी पूर्वानुमान है. बुधवार और गुरुवार को भी बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बारिश हो सकती है.  दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता मौसम में इन बदलावों का कारण है.

Agra Metro News: आगरा मेट्रो के जामा मस्जिद का नाम बदला, अब इस मंदिर के नाम से होगी स्टेशन की पहचान

Trending news