UP School Closed: यूपी में 20 दिनों से बंद इन जिलों के स्कूलों की फिर बढ़ी छुट्टियां, जानें कब तक बंद रहेगी कक्षाएं
Advertisement

UP School Closed: यूपी में 20 दिनों से बंद इन जिलों के स्कूलों की फिर बढ़ी छुट्टियां, जानें कब तक बंद रहेगी कक्षाएं

UP School Closed: शीतलहर का प्रकोप चरम पर है. इसे देखते हुए स्कूलों की छुट्टी एक बार फिर से बढ़ा दी गई है. उत्तर प्रदेश में भीषण ठंड, शीतलहर व कोहरे के चलते कानपुर, मऊ, गोंडा, प्रयागराज, फतेहपुर समेत कई जिलों में स्कूलों में अवकाश बढ़ा है.

UP School Closed: यूपी में 20 दिनों से बंद इन जिलों के स्कूलों की फिर बढ़ी छुट्टियां, जानें कब तक बंद रहेगी कक्षाएं

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में ठंड बढ़ने के वजह से कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. आगरा,  बलिया, गाजीपुर, सोनभद्र,मैनपुरी, कानपुर, मऊ समेत कई जिलों में छुट्टी घोषित की गई हैं.  कक्षा आंठवी तक के सभी स्कूलों में 20 जनवरी तक के लिए अवकाशी घोषित किया गया है.

यूपी के कई जिलों में भीषण ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी बढ़ा दी गई है. सीबीएसई बोर्ड,आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समेत सभी बोर्डों के स्कूल बंद रहेंगे. आदेश को नहीं माने वाले स्कूलों पर कार्रवाई भी होगी. बीएसए ने आदेश का सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया है.

बिजनौर
कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के दृष्टिगत डीएम द्वारा कक्षा 8 तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों की 20 जनवरी तक छुट्टी घोषित की हैं.डीएम के निर्देश पर BSA ने छुट्टी के आदेश जारी किए हैं..

सिद्धार्थनगर
ठंड व शीतलहर के चलते कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालय 20 जनवरी तक बंद  रहेंगे.  कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के स्कूल के समय में  परिवर्तन किया गया है. 11:00 बजे से 3:00 बजे तक स्कूल का  संचालन होगा. DM पवन अग्रवाल ने आदेश जारी किया.

UP Weather Today: ठंड-कोहरे से राहत नहीं अभी और गिरेगा तापमान, मुरादाबाद सबसे ठंडा, यूपी के इन जिलों में कोल्ड डे अलर्ट

श्रावस्ती
शीत लहर व ठंड के चलते स्कूलों की छुट्टी बढ़ी.  19 और 20 जनवरी के लिए अवकाश घोषित किया गया है. कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए आदेश जारी किया गया. डीएम के निर्देश पर बीएसए ने आदेश जारी किया.

लखनऊ
स्कूली बच्चों की छुट्टी दो दिन बढ़ गई है. कक्षा आठ तक अवकाश रहेगा, बाक़ी 12 तक पूर्ववत रहेगा. कक्षा नौवीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए जिन स्कूलों में कक्षाएं संचालित की जा रही है। उनका समय सुबह 10 बजे से तीन बजे के बीच रहेगा। स्कूल खुलने पर इन कक्षाओं में ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त प्रबंध करने के लिए कहा गया है.

बिजनौर
मौसम विभाग के अलर्ट के बावजूद बिजनौर मे स्कूलों की छुट्टी घोषित नहीं की गई. कड़ाके की ठंड मे मासूम बच्चे स्कूल जाने को मजबूर हैं. बिजनौर के पड़ोसी जिले मुजफ्फरनगर मे 20 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी की घोषित की गई है.

नैनीताल
नैनीताल जिले के मैदानी इलाकों में आज स्कूल बंद  रहेंगे. हल्द्वानी, कालाढूंगी, लालकुआं सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी रहेगी. डीएम नैनीताल ने आदेश जारी किया है. घने कोहरे की संभावना को देखते हुए स्कूलों में  छुट्टी घोषित की गई है. कोहरे से मैदानी इलाकों में विजिबिलिटी पर भी असर पड़ा है.

आगरा
कक्षा 8 तक के सभी स्कूल अब 19 जनवरी तक के लिए बंद रहेंगे.  इससे पूर्व कक्षा पांच तक के स्कूलों में 20 जनवरी तक के अवकाश की घोषणा की थी.इसके अलावा कक्षा 12 तक के स्कूलों में समय बदला गया. कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को लिए स्कूल सुबह 10.30 बजे खुलेंगे और अवकाश 3.30 बजे किया जाएगा. ये आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों के लिए जारी किए हैं.

गाजियाबाद
गाजियाबाद में बच्चों की स्कूलों की छुट्टी को और बढ़ा दिया गया है. 18 जनवरी को क्लास 1 से आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे.

UP School Closed: कड़ाके की ठंड में बच्चों को राहत, इन जिलों में 22 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

Trending news