UP School Closed: कड़ाके की ठंड में बच्चों को राहत, इन जिलों में 22 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
Advertisement

UP School Closed: कड़ाके की ठंड में बच्चों को राहत, इन जिलों में 22 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

UP School Closed: धूप नहीं निकलने से सर्दी का सितम और बढ़ गया. तापमान में गिरावट का दौर जारी है. ठंड की मार सबसे ज्यादा बच्चों पर पड़ रही है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए यूपी के कई जिलों में स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई है.

UP School Closed: कड़ाके की ठंड में बच्चों को राहत, इन जिलों में 22 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

UP School Closed: इस समय यूपी समेत पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है.  ऐसे में सरकार ने छोटे बच्चों को ठंड से बचाने के लिए स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी हैं. उत्तर प्रदेश में ठंड बढ़ने के वजह से कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. बुधवार को कानपुर समेत कई जिलों में स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जिलाधिकारियों ने जारी किया है. राजधानी लखनऊ में घने कोहरे व शीत लहर को देखते हुए जिले के सभी बोर्ड के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. ये आदेश जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने जारी किया.

यूपी के कई जिलों में भीषण ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी बढ़ा दी गई है. सीबीएसई बोर्ड,आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समेत सभी बोर्डों के स्कूल बंद रहेंगे. आदेश को नहीं माने वाले स्कूलों पर कार्रवाई भी होगी. बीएसए ने आदेश का सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया है.

सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़,मऊ, मिर्जापुर और जौनपुर में भी 20 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. 21 जनवरी को रविवार और 22 जनवरी को अयोध्या राममंदिर उद्घाटन के मौके पर पहले से ही स्कूलों में छुट्टी है. अगर मौसम ठीक रहा तो स्कूल अब 23 जनवरी से खुलेंगे. वहीं वाराणसी और भदोही में 19 जनवरी तक 8वीं तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इससे पहले 17 जनवरी तक स्कूल बंद करने की घोषणा की गई थी.

UP Weather Update: कोहरे के साथ बूंदाबांदी से कांपा दिल्ली-NCR, लखनऊ में बरसेंगे बदरा, नोएडा-गाजियाबाद में घना कोहरा

 

लखनऊ-भीषण ठंड को देखते हुए स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां
लखनऊ में 8वीं तक के स्कूलों में 18 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है. डीएम ने 8वीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित की है. 9वीं से 12वीं की कक्षाएं 10 बजे से संचालित होंगी.

आगरा: उत्तर प्रदेश में ठंड बढ़ने के वजह से कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. आगरा में कक्षा 8 तक के सभी स्कूल अब 19 जनवरी तक के लिए बंद रहेंगे.  इससे पहले कक्षा पांच तक के स्कूलों में 20 जनवरी तक के अवकाश की घोषणा की थी.इसके अलावा कक्षा 12 तक के स्कूलों में समय बदला गया. कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को लिए स्कूल सुबह 10.30 बजे खुलेंगे और अवकाश 3.30 बजे किया जाएगा. ये आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों के लिए जारी किए हैं.

वाराणसी- पूर्वांचल में बुधवार को न्यूनतम तापमान में इजाफा हुआ लेकिन ठिठुरन में कोई अंतर नहीं आया. लोग कांपते हुए नजर आए. गाजीपुर, सोनभद्र, बलिया, मैनपुरी, कानपुर, मऊ समेत कई जिलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है।

गाजियाबाद-गाजियाबाद में बच्चों की स्कूलों की छुट्टी को और बढ़ा दिया गया है. 18 जनवरी को क्लास 1 से आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे.

बलिया-बलिया में ठंड और शीतलहर के चलते आठवीं तक के विद्यालय 20 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया है. डीएम रवींद्र कुमार के निर्देश पर बीएसए मनीष कुमार सिंह ने आदेश जारी किया.

 जारी रहेगा ठंड का कहर...
 पूरा उत्तर भारत शीतलहर से कांप रहा है. कोहरे ने  प्रदेशवासियों की मुसीबत बढ़ा दी है. बुधवार को 380 से ज्यादा उड़ानें लेट हुई, 35 रद्द हुईं. ठंड के चलते 125 ट्रेनें भी प्रभावित हो रही हैं. मौसम  विभाग के मुताबिक 19 जनवरी की रात को फिर  ठंड बढ़ेगी.

UP school closed: यूपी में गलन-कोहरे का कहर, 20 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश
 

 

Trending news