UP School Closed: शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन से बच्चों को राहत, इन जिलों में इस तारीख तक नहीं खूलेंगे स्कूल
Advertisement

UP School Closed: शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन से बच्चों को राहत, इन जिलों में इस तारीख तक नहीं खूलेंगे स्कूल

UP School Closed News: यूपी में भीषण सर्दी का प्रकोप जारी है. शीतलहर से लोगों की कंपकंपी छूट रही है.  सर्दी को देखते हुए कई जिलों में आठवीं तक के स्कूलों में  फिर छुट्टी बढ़ा दी गई है. 

 

 

UP School Closed: शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन से बच्चों को राहत, इन जिलों में इस तारीख तक नहीं खूलेंगे स्कूल

UP School Closed Winter Vacation: उत्तर प्रदेश में इस समय कड़ाके ठंड पड़ रही है, लोगों की हालत सर्दी से खराब हो रही है. शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी बढ़ा दी गई हैं. मऊ, सहारनपुर, लखीमपुरी खीरी गोरखपुर समेत कई जिलों में 31 जनवरी तो कई जनपदों में 3 फरवरी तक अवकाश बढ़ा दिया गया है. शीतलहर को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि 3 फरवरी तक क्लास 12 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन क्लासें चलेंगी.

UP Weather 30 Janurary: घने कोहरे और गलन के बीच बारिश का अलर्ट, यूपी के इन इलाकों में कोल्ड डे-फॉग का अलर्ट

 

जानकारी के अनुसार यूपी के 4 जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगे. सहारनपुर, गोरखपुर, मऊ और लखीमपुर खीरी में जिलाधिकारी के आदेश पर 31 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे.

शीतलहर और कोहरे से लोग बेहाल है. भीषण ठंड को देखते हुए सहारनपुर (Saharanpur) में  क्लास 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दे दिए गए हैं. सहारनपुर के जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया. 

UP School Closed: मौसम के तेवर ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां, जानें किसी तारीख से खुलेंगे स्कूल

 

लखीमपुर खीरी, मऊ और गोरखपुर में भी अवकाश बढ़ा
ठंड के प्रकोप के चलते  मऊ जिले (Mau District) में भी जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक परिषदीय विद्यालयों समेत सभी बोर्डों के स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया है. गोरखपुर और लखीमपुर खीरी में जिलाधिकारी के आदेश पर कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टियां 30 जनवरी तक बढ़ा दी हैं. हालांकि इस दौरान परिषदीय स्कूलों में शिक्षक मौजूद रहकर विभागीय कामकाज करते रहेंगे. कक्षा 12वीं तक के स्कूलों की टाइम को 10 बजे से 3 बजे तक किया गया है. यह फैसला मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए लिया गया है. लखीमपुर खीरी में सर्दी को देखते हुए 8वीं तक के स्कूलों में डीएम के आदेश पर फिर छुट्टी बढ़ा दी गई है. अब 30 जनवरी तक बच्चों की छुट्टी रहेगी.

UP Weather Update: ​यूपी के 40 जिलों में कोहरे और कोल्ड डे का करंट, गलन भरी शीत लहर अभी और कहर बरपाएगी

Trending news