UP Roadways Bus: यूपी रोडवेज बसों का किराया घटेगा, योगी सरकार AC से लेकर साधारण बसों के यात्रियों को देगी तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1963755

UP Roadways Bus: यूपी रोडवेज बसों का किराया घटेगा, योगी सरकार AC से लेकर साधारण बसों के यात्रियों को देगी तोहफा

Lucknow News: उत्तर प्रदेश परिवहन रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी लाया है. जल्द से जल्द से रोडवेज बसों के किराए में आपको गिरावट देखने को मिल सकती है. जिससे कि यात्रियों को बसों में यात्रा करने में सहूलियत होगी.  

UP Roadways Bus

Lucknow News: अगर आप भी उत्तर प्रदेश परिवहन की रोडवेज की बसों से सफर करते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग आपको आने वाले समय में खुशखबरी सुना सकता है. दरअसल हाल ही कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश परिवहन ने रोडवेज बसों का किराया 25 पैसा प्रति किलोमीटर बढ़ाया था. जिसके बाद रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या कम हो गई थी. अब परिवहन विभाग इसे कम करने की तैयारी कर रहा है. 

राजधानी बसों का किराया दस प्रतिशत कम किया जा चुका है. वहीं अब रोडवेज प्रशासन अपनी साधारण व एसी बस सेवाओं का किराया कम करने की तैयारी कर रहा है. इस बाबत परिवहन निगम मुख्यालय पर प्रधान प्रबंधक के नेतृत्व में कमेटी बनाकर प्रस्ताव बनाया जाएगा. जिसे अगली निदेशक मंडल की बोर्ड बैठक में रखा जाएगा.

इस प्रस्ताव के अनुसार साधारण बसों का किराया 7 प्रतिशत और AC गाडियों के किराए में 10 फीसदी की कटौती की जा सकती है. दरअसल, इसी वर्ष फरवरी में रोडवेज बसों का किराया 25 पैसा प्रति किलोमीटर बढ़ाने का निर्णय लिया गया था. जिसके बाद रोडवेज बसों से पैसेंजरों की संख्या कम होने लगी थी. 

आपको बता दें कि किराया बढ़ाने के इस निर्णय से रोडवेज को पिछले छह माह के अंदर करीब 77 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया. घटते यात्रियों की संख्या को एमडी मासूम अली सरवर ने गंभीरता से लिया तथा क्षेत्रीय अफसरों को जिम्मेदार ठहराते हुए इसमें सुधार की चेतावनी दी है. जीएम संचालन के नेतृत्व में जो कमेटी बनाई गई है, वह जल्द ही अपना प्रस्ताव एमडी को सौंपेगी.

यह भी पढे़- Lucknow News: हैवानों ने पांचवी की छात्रा को बनाया शिकार, दरिंदगी का रूह कपा देने वाला मंजर, दो अपराधी गिरफ्तार

Trending news