Prayagraj Strike News: विजय मिश्रा की गिरफ्तारी से नाराज हुए वकील, हड़ताल पर गए सभी अधिवक्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1804060

Prayagraj Strike News: विजय मिश्रा की गिरफ्तारी से नाराज हुए वकील, हड़ताल पर गए सभी अधिवक्ता

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा की गिरफ्तारी से नाराज सभी वकीलों ने आज सोमवार से हड़ताल पर जानें का फैसला कर लिया है. बीती रात रविवार की शाम को इसका एलान किया गया. आज यानी 31 जुलाई की सुबह से ही जिला कचहरी में नारेबाजी हो रही है... जानें पूरे प्रकरण के बारे में...

 

ADV Vijay Mishra (File Photo)

MOHAMMAD GUFRAN/ PRAYAGRAJ: माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने आज हड़ताल कर दिया है. जिला न्यायालय के अधिवक्ता आज पूरी तरीके से न्यायिक कार्य से विरत है. विजय मिश्रा की गिरफ्तारी से नाराज वकीलों ने कोर्ट परिसर के बाहर धरना दिया है. जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ वकील जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी वकीलों का आरोप है कि अधिवक्ता विजय मिश्रा को अपने मुवक्किल की कानूनी मदद करने पर गिरफ्तार किया गया है. जो न्याय संगत नहीं है. प्रदर्शनकारी वकीलों का कहना है कि पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ अधिवक्ता लामबंद होकर आज धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अगले 12 घंटे के अंदर अगर विजय मिश्रा की रिहाई नहीं होती है तो आगे बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

विस्तार
बता दें कि विजय मिश्रा को 29 जुलाई की रात में लखनऊ के होटल हयात से गिरफ्तार किया गया था. उमेश पाल हत्याकांड में विजय मिश्रा को आरोपी बनाया गया है. पुलिस के मुताबिक विजय मिश्रा ने शूटर्स को उमेश पाल की लोकेशन दी थी. उनके खिलाफ पुलिस को जांच पड़ताल के दौरान कई साक्ष्य मिले हैं. इसी आधार पर पुलिस ने विजय मिश्रा को आरोपी बनाया और गिरफ्तार कर जेल भेजा है. फिलहाल पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ अब अधिवक्ता आंदोलन के मूड में है. आज जिला न्यायालय में न्यायिक कार्य ठप है. न्यायालय के बाहर बड़ी संख्या में वकीलों ने धरना देकर ज्ञापन सौंपा. जिसमें विजय मिश्रा की रिहाई की मांग की गई. प्रदर्शनकारी वकीलों का कहना है कि अगर विजय मिश्रा की रिहाई नहीं हुई तो आगे के आंदोलन और प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे. 

ये खबर भी पढ़ेंSeema Haider News: सीमा-सचिन के गेट पर चिपका मिला ये नोटिस, मीडिया से लगाई ये गुहार

विजय मिश्रा पर ये है आरोप 
प्रयागराज पुलिस के मुताबिक, अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा पर आरोप है कि उमेश पाल हत्याकांड के दिन यानी 24 फरवरी को उमेश पाल की लोकेशन अतीक के भाई अशरफ और बेटे असद को भेजी थी. इसी के कुछ देर बाद उमेश पाल की सरेआम हत्‍या कर दी गई थी. 

अतीक के वकील ने खोले राज 
प्रयागराज पुलिस के मुताबिक, अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ ने पूछताछ में उमेश पाल हत्‍याकांड में वकील विजय मिश्रा का नाम लिया था. खान सौलत हनीफ ने ही पुलिस को बताया था कि वकील विजय मिश्रा ने ही उमेश पाल की लोकेशन भेजी थी. इसके बाद से विजय मिश्रा की लोकेशन ट्रेस की जा रही थी. शनिवार को विजय मिश्रा की लोकेशन लखनऊ के विभूतिखंड स्थित एक होटल में मिली. इसके बाद यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस ने विजय मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. 

ज्ञानवापी में मूर्तियां और दीवारें चिल्ला-चिल्ला कर क्या कह रही हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान

Trending news