यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर दो दिन पहले ही हो गया था आउट, गुरुग्राम के रिसॉर्ट से 1000 अभ्‍यर्थियों को मिला था पेपर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2155215

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर दो दिन पहले ही हो गया था आउट, गुरुग्राम के रिसॉर्ट से 1000 अभ्‍यर्थियों को मिला था पेपर

UP Police Paper Leak:  यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा 17 और 18 फरवरी को प्रदेश भर में आयोजित की गई थी. 18 फरवरी की दूसरी पाली की परीक्षा का पेपर आउट हो गया था. बताया गया कि पेपर लीक करने में महेंद्र शर्मा को मुख्‍य आरोपी बनाया गया था. 

UP Police Paper Leak

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. एसटीएफ ने हरियाणा के रहने वाले महेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में मास्‍टरमाइंड ने बताया कि उसे पेपर परीक्षा से दो दिन पहले ही मिल गया था. मास्‍टरमाइंड ने बताया कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का पेपर 16 फरवरी को ही गुरुग्राम के रिसॉर्ट में आउट हो गया था और उसी दिन करीब 1000 अभ्‍यर्थियों को सॉल्‍व करा दिया गया था. सटीएफ ने महेंद्र शर्मा के पास से पेपर और उत्‍तर कुंजी भी बरामद कर लिया है. 

पेपर और उत्‍तर कुंजी बरामद 
यूपी एसटीएफ के मुताबिक, यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा 17 और 18 फरवरी को प्रदेश भर में आयोजित की गई थी. 18 फरवरी की दूसरी पाली की परीक्षा का पेपर आउट हो गया था. बताया गया कि पेपर लीक करने में महेंद्र शर्मा को मुख्‍य आरोपी बनाया गया था. उसे पकड़ने के लिए एसटीएफ की कई टीमें लगाई गई थीं. एसटीएफ ने महेंद्र शर्मा को पिल्लुखेडा रेलवे फाटक के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बेसमेंट में बनी दुकान से गिरफ्तार कर लिया. 

दो दिन पहले ही मिल गया था पेपर 
पूछताछ में महेंद्र शर्मा ने बताया कि 18 फरवरी का पेपर उसे दो दिन पहले 16 फरवरी को उसके रिसॉर्ट में पहुंच गया था. 16 फरवरी को रिसॉर्ट में करीब एक हजार अभ्‍यर्थियों को पेपर की उत्‍तर कुंजी पढ़ाने की बात भी सामने आई है. महेंद्र शर्मा ने बताया कि दिल्‍ली पुलिस में तैनात विक्रम उसे रिसॉर्ट ले गया था. महेंद्र पूर्व में मेरठ से गिरफ्तार हो चुके आरोपितों के संपर्क में था. 

मोबाइल में पेपर पढ़वाने का वीडियो मिला 
महेंद्र के पास बरामद मोबाइल फोन में कई खुलासे किए हैं. एसटीएफ के मुताबिक, महेंद्र शर्मा के पास पेपर और उत्‍तर कुंजी भी बरामद की गई है. मोबाइल में अभ्‍यर्थियों को पेपर पढ़ाने का वीडियो भी मिला है. एसटीएफ ने महेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें UKSSSC भर्ती घोटाले में मिली बड़ी सफलता, एसटीएफ ने 50 हजार इनामी को गिरफ्तार किया
 

Trending news