जमीन विवाद 48 घंटे में निपटाने का अल्टीमेटम, देवरिया कांड के बाद सीएम योगी की चेतावनी
Advertisement

जमीन विवाद 48 घंटे में निपटाने का अल्टीमेटम, देवरिया कांड के बाद सीएम योगी की चेतावनी

CM Yogi Adityanath : सीएम योगी मंडलीय विकास कार्य और कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान प्रदेश भर के अफसर मौजूद रहे. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि देवरिया जैसी घटना किसी और जिले में न घटे

CM Yogi Adityanath File Photo

CM Yogi Adityanath : देवरिया हत्‍याकांड में जमीनी विवाद सामने आने पर सूब के मुखिया सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) एक्‍शन में आ गए हैं. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सख्‍त लहजे में चेतावनी दी है कि जमीनी विवाद पर किसी तरह की घटना होने पर संबंधित जिले और तहसील के अफसर नपेंगे. 

कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा की 
दरअसल सीएम योगी मंडलीय विकास कार्य और कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान प्रदेश भर के अफसर मौजूद रहे. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि देवरिया जैसी घटना किसी और जिले में न घटे. 

जमीन संबंधी शिकायत पहले निपटाएं 
योगी आदित्‍यनाथ ने अफसरों को पैमाइश और विरासत से संबंधित मामलों को 48 घंटे में निपटाने का निर्देश दिया है. योगी ने कहा कि जहां से भी जमीन संबंधी शिकायत आ रही है, जिले या तहसील के बड़े अफसर खुद जाकर निपटारा करें. जनसमस्‍याओं के समाधान पर लापरवाही कतई बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी. 

जनप्रतिनिधियों के फोन उठाएं अफसर 
साथ ही कमजोर व्‍यापरियों की जमीनों पर अवैध कब्‍जे को तत्‍काल हटाया जाए. अगर किसी ने जबरन भूमि पर कब्‍जा कर रखा है तो उस पर सख्‍त कार्रवाई करें. हर छोटी सी छोटी शिकायत पर मौके पर जाएं. इसके अलावा सीएम योगी ने अफसरों को जनप्रतिनिधियों सांसद, विधायकों के फोन उठाने की भी हिदायत दी. 

यह है देवरिया हत्‍याकांड 
बता दें कि बीते दिनों यूपी के देवरिया के रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में दबंगों द्वारा भूमि विवाद में 6 लोगों की हत्‍या की घटना सामने आई थी. देवरिया हत्‍याकांड ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया था. घटना को लेकर सीएम योगी ने भी नाराजगी जताई थी. 

Watch:"चाहे वो घंटाघर हो या चौराहे, हर जगह सांड" अखिलेश यादव ने सुनाया यूपी के सांडों का आंखों देखा हाल

Trending news