योगी कैबिनेट में गन्ना मूल्य में वृद्धि समेत 17 प्रस्तावों पर लगी मुहर, पढ़ें अहम फैसले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2065592

योगी कैबिनेट में गन्ना मूल्य में वृद्धि समेत 17 प्रस्तावों पर लगी मुहर, पढ़ें अहम फैसले

Yogi Cabinet Decision: योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार को हुई यूपी कैबिनेट की बैठक में गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी का फैसला किया. सरकार ने गन्ना मूल्य में 20 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की है.

Yogi Cabinet Decision

Yogi Cabinet Decision: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोकभवन में कैबिनेट बैठक हुई है. बैठक में गन्ना मूल्य में वृद्धि, सेमीकंडक्टर नीति सहित 17 प्रस्तावों मुहर लगी. गन्ना मूल्य में 20 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि का प्रस्ताव पास हुआ. जिसके बाद अब गन्ना का मूल्य अग्रेती का 370 रुपये प्रति क्विंटल खरीदा जायेगा. अब यह तीसरी बार है जब योगी सरकार ने गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया है. वहीं, पिछले छह साल में अब तक 55 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है. वर्तमान सत्र में किसानों का 86 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है. 

इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर 
बैठक में अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम का प्रस्ताव पास हुआ. 
अग्निशमन सेवा अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव पास हुआ. 
चौरी-चौरा के नाम पर मुंडेरा नगर पंचायत का नाम का प्रस्ताव पास हुआ. 
उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन को राज्य स्थानीय कर, संपत्ति कर, गृहकर, सर्विस चार्ज, जलकर, विज्ञापन कर और पार्किंग शुल्क में छूट का प्रस्ताव पास हुआ. 
तीन निजी विश्वविद्यालय- जेएसएस विवि नोएडा, सरोज इंटरनेशनल विवि लखनऊ, शारदा विवि आगरा की स्थापना और आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग से भूमि का पीएसी को निशुल्क हस्तांतरण संबंधित प्रस्ताव पास हुआ. 
नगर विकास विभाग के अन्तर्गत आने वाली भूमि के परिवर्तन उत्तर प्रदेश लघु एवं सूक्ष्म मध्यम की इकाई लगाने पर किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जायेगा.

इसके अलावा फरवरी 2023 में प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के एनकाउंटर और अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी कैबिनेट में रखी गयी. 

UP Cabinet: चुनावी साल में गन्ना किसानों को योगी सरकार का तोहफा, बढ़ाया गन्ना मूल्य

Trending news