UP BJP Candidate List 2024: यूपी में बीजेपी की अगली लिस्ट की डेट आई, कानपुर से लेकर सुल्तानपुर तक होगा फैसला
Advertisement

UP BJP Candidate List 2024: यूपी में बीजेपी की अगली लिस्ट की डेट आई, कानपुर से लेकर सुल्तानपुर तक होगा फैसला

BJP Lok sabha Election UP Candidate List 2024: बीजेपी से लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है लेकिन इसमें यूपी के किसी भी सीट से प्रत्याशी का नाम नहीं था. ऐसे में यूपी के कई दिग्गजों की धड़कने बढ़ गई हैं. जानें ऐसी कौन सी 24 सीटें हैं जिन पर दिग्गजों को लेकर सस्पेंस बना हुआ हैं और बीजेपी कब अगली लिस्ट जारी कर सकती है?....

 

UP BJP LOksabha Candidate List 2024

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का समय बहुत करीब आ गया है. चुनाव आयोग के द्वारा किसी दी दिन चुनावों की घोषणा की जा सकती है. ऐसे में सभी दल अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं. बीजेपी ने बुधवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में यूपी की किसी भी सीट से प्रत्याशी का नाम नहीं था. ऐसे में प्रदेश के कई बड़े दिग्गजों की धड़कने बढ़ गई हैं. यूपी में ऐसी 24 सीटें हैं जिन पर इस बात का सस्पेंस बना हुआ है कि क्या इस बार पिछले चुनाव में जीत हासिल करने वाले प्रत्याशी को टिकट मिलेगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बार कई दिग्गजों की टिकट कट सकती है. इस बीच जी मैट्राइज सर्वे (Zee Matrize Opinion Poll 2024) संकेत देता है कि यूपी में बीजेपी को 80 में से 78 सीटें मिल सकती हैं. उत्तर भारत के हिन्दी हार्टलैंड के सहारे बीजेपी गठबंधन लोकसभा में 390 तक पहुंच सकता है.

17 या 18 मार्च को अगली लिस्ट संभव
सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति 17 या 18 मार्च को अपने प्रत्याशियों की अगली लिस्ट जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि इस सूची में यूपी की बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की ऐलान हो सकता है. यूपी में बची हुई 24 सीटों पर कई दिग्गजों की दांव साख पर लगी हुई है. इन सीटों पर दावेदारी करने वाले नेता दिल्ली का खाक छान रहे हैं. हर कोई इस जुगत में है कि कैसे भी टिकट मिल डाई. 

इस खबर को भी पढ़ें- BJP Candidate Second List: बीजेपी ने दिग्गजों के काटे टिकट, PM के करीबी अनिल बलूनी यहां से लड़ेगे चुनाव

24 लोकसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों का ऐलान बाकी
सूत्रों ने जानकारी दी कि भाजपा को मुरादाबाद, गाजयाबाद,अलीगढ़, मेरठ, हाथरस, बरेली, पीलीभीत सुल्तानपुर, गोंडा, बदायूं, रायबरेली, कौशाम्बी, प्रयागराज, कैसरगंज, कानपुर ग़ाज़ीपुर, मछलीशहर, मैनपुरी, देवरिया तथा फूलपुर में प्रत्याशी तय करने बीजेपी को बड़ी मशक़्क़त करनी पड़ रही है. माना जा रहा है कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से प्रत्याशियों की सूची 17 या 18 को होगी जारी.

रीता बहुगुणा जोशी से सत्यदेव पचौरी तक सस्पेंस
भाजपा की पहली सूची में UP की 80 में 51 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. पार्टी के बड़े नेता रीता बहुगुणा जोशी, वरुण गांधी, मेनका गांधी, जनरल वी के सिंह, ब्रज भूषण शरण सिंह, रमापति त्रिपाठी, संघमित्रा मौर्य, सत्यदेव पचौरी, संतोष गंगवार के नामों पर संशय बना हुआ है. खबर है कि इन सभी सीटों पर प्रत्याशी को बदलने की चर्चा चल रही है.

और भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव का कल होगा ऐलान, यूपी में सात से आठ चरणों में चुनाव संभव

चुनावी चंदा देने वालों की 763 पेज की लिस्ट में हजारों नाम, इलेक्टोरल बॉन्ड लिस्ट जारी

 

Trending news