Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2268980
photoDetails0hindi

मोहिनी के पैर छूते ही पेंचकस से दनादन किए वार... लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस की बीवी के मर्डर का सनसनीखेज खुलासा

लखनऊ में पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या कर लूटुाट के मामले के खुलासा हो गया है . दो ड्राइवरों ने ही वारदात को अंजाम दिया था .

 

पूर्व आईएस के पत्नि की हत्या

1/9
पूर्व आईएस के पत्नि की हत्या

लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर-20 में शनिवार सुबह बदमाशों ने दिनदहाड़े घर में घुसकर सेवानिवृत्त आईएएस देवेंद्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर लूटपाट की. वहीं देवेंद्र जब गोल्फ खेलकर घर पहुंचे तो उनके सामने उनकी पत्नी का शव पड़ा हुआ था. दुपट्टे से गला कसा था और सिर पर भारी चीज से वार करने का निशान था.

पहली पत्नी का निधन

2/9
पहली पत्नी का निधन

सेवानिवृत्त आईएएस देवेंद्र दुबे की पहली पत्नी मीना का निधन हो चुका है. वे इंदिरानगर के सेक्टर-20 में मकान नंबर 20/31 में अपनी दूसरी पत्नी मोहिनी दुबे के साथ रहते थे. देवेंद्र प्रयागराज के मंडलायुक्त के साथ रायबरेली व कई जिलों के डीएम रह चुके थे.

जेवरात आदि गायब थे

3/9
जेवरात आदि गायब थे

सुबह 9:30 बजे गोल्फ खेल कर घर लौटे तो देखा कि सारे दरवाजे खुले हैं. वह पहली मंजिल पर गए तो किचन के पास ड्रेसिंग रूम में मोहिनी मृत पड़ी दिखीं. कमरे की अलमारी खुली थी और जेवरात आदि गायब थे. जिससे वो समझ गए की उनके घर में लूटपाट हुई है और उन लूटेरें ने ही उनकी पत्नी को मारा है.

सिर पर पीछे से किया वार

4/9
सिर पर पीछे से किया वार

बदमाशों ने मोहिनी को बेरहमी से मारा. उनके दुपट्टे से उनका गला कसा और सिर पर भारी चीज से वार किया. अभी तक यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि पहले सिर पर वार किया था ताकि बचने की गुंजाइश न रहे, इसलिए फिर दुपट्टे से गला कस दिया

कोई करीबी शख्स हो सकता है

5/9
कोई करीबी शख्स हो सकता है

पुलिस के मुताबिक जांच में स्पष्ट हुआ है कि कोई जबरन एंट्री नहीं है जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि हत्या करने वाला कोई जान पहचान का ही है या कहा जाए तो कोई करीबी शख्स है जिसे मोहिनी जानती थीं.

पड़ोसियों के घर के फुटेज

6/9
पड़ोसियों के घर के फुटेज

देवेंद्र दुबे का घर सीसीटीवी कैमरों से लैस है. बदमाशों को इसकी पूरी खबर थी. ऐसे में घटना को अंजाम देने के बाद वे डीवीआर भी लूट ले गए. पुलिस पड़ोसियों के घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी ताकि कोई सबूत मिल जाए.

पुलिस जांच में लगी है

7/9
पुलिस जांच में लगी है

पुलिस, डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने छानबीन कर रही थी. सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही थी ताकि पता चल सके की इस वारदात को अंजाम किसने दिया था. वहीं इस वारदात के खुलासे के लिए पांच टीमों को लगाया गया था.

90 लाख में बेचा था फ्लैट

8/9
90 लाख में बेचा था फ्लैट

देवेंद्र ने 15 दिन पहले गोमतीनगर का एक फ्लैट 90 लाख रुपये में बेचा था. सूत्रों के मुताबिक यह पूरी रकम मोहिनी ने अपने पास रखी थी. इसके बंटवारे और हिस्सेदारी को लेकर परिवार में विवाद हो रहा था.

असली दोषियों को पुलिस ने पकड़ा

9/9
असली दोषियों को पुलिस ने पकड़ा

लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर 20 में 25 मई को रिटायर्ड आईएएस अफसर देवेंद्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या करने के लिए ड्राइवर अखिलेश यादव और उसका साथी रंजीत स्कूटी से पहुंचे थे। रंजीत ने मोहिनी के सिर पर पेंचकस से वार किए और अखिलेश ने दुपट्टे से गला कसा था.