National Voters Day: एक करोड़ नए वोटर्स को मिला मोदी मंत्र, लोकसभा चुनाव में टर्निंग प्वाइंट इन मतदाताओं को साधने में जुटी BJP
Advertisement

National Voters Day: एक करोड़ नए वोटर्स को मिला मोदी मंत्र, लोकसभा चुनाव में टर्निंग प्वाइंट इन मतदाताओं को साधने में जुटी BJP

BJP Namo Nav Matdata Conference: इसी साल यानी 2024 के आम चुनाव (लोकसभा चुनाव 2024) होने हां और इससे पहले बीजेपी नए युवा वोटर्स को साधने में जुट गई है.

PM Modi

Namo Nav Matdata Conference: नए वोटर्स को जोड़ने के मिशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुट चुके हैं. गुरुवार (25 जनलरी, 2024) को 5000 जगह पर देश के युवा वोटर्स के साथ उन्होंने संवाद किया. इस संवाद का मकसद अपनी योजनाओं के बारे में देश के युवाओं को बताना है. इसी साल यानी 2024 के आम चुनाव (लोकसभा चुनाव 2024) होने हां और इससे पहले बीजेपी नए युवा वोटर्स को साधने में जुट गई है. 

जीवन बहुत से बदलावों का साक्षी 
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर युवा वोटरों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरे जीवन में इतने युवाओं के साथ संवाद करने का ये मौका पहला है और शायद दुनिया के किसी भी राजनेता के लिए भी ये पहला अवसर है. पीएम ने कहा कि संवाद में शामिल होने वाले हर एक नवमतदाताओं को बधाई. उन्होंने कहा कि "18 से 25 वर्ष की आयु ऐसी होती है जीवन बहुत से बदलावों का साक्षी बनता है. आप सभी को इन्हीं बदलावों के बीच एक और जिम्मेदारी निभानी है. दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी में ये जिम्मेदारी भागीदारी की है. 

विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी
ये कालचक्र दो कारण से अहम है, एक तो ऐसे समय में आप सभी वोटर बने हैं जब भारत का अमृतकाल शुरू हुआ. दूसरा कारण- कल यानी 26 जनवरी को अपना 75वां गणतंत्र दिवस देश मनाएगा. उन्होंने कहा कि आपके लिए भी और भारत के लिए भी अगले 25 साल महत्वपूर्ण हैं. आज 2047 तक जब विकसित भारत बनने के लक्ष्य पर देश काम कर रहा है तो इसमें आपका वोट यह तय करेगा कि क्या होगी भारत की दिशा. 1947 से 25 साल पहले जैसे भारत के युवाओं पर देश को स्वतंत्र कराने का दारोमदार था वैसे ही 2047 तक यानी 25 साल में विकसित भारत के निर्माण की आप पर जिम्मेदारी है."

जीवंत लोकतंत्र का जश्न 
पीएम मोदी ने संवाद से पहले देशवासियों को 2011 में शुरू हुए राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters Day) की बधाई दी. पीएम ने कहा कि आज का दिन भारत के जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाने अवसर है. उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग मंच 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा कि "राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बधाई. एक ऐसा अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है. यह उन लोगों को भी मतदाता के रूप में रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन जो अभी तक मतदाता नहीं बने हैं."

और पढ़ें- Indian Railway: घने कोहरे ने रेल मार्ग यातायात पर डाला बुरा असर, लेट चल रहीं 24 ट्रेन की देखें पूरी लिस्ट 

Trending news