Gonda News: नाबालिक हिन्‍दू लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर किया रेप, फिर करा दिया धर्म परिवर्तन, पहचान छिपाने के लिए अपनाया ये तरीका
Advertisement

Gonda News: नाबालिक हिन्‍दू लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर किया रेप, फिर करा दिया धर्म परिवर्तन, पहचान छिपाने के लिए अपनाया ये तरीका

 उत्तर प्रदेश के गोंडा से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां विशेष समुदाय के युवक ने एक नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर घर से भगा ले गया. आरोप है कि युवक ने नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म किया. इतना ही नहीं नाबालिग का धर्म परिवर्तन भी करा दिया.

Gonda News: नाबालिक हिन्‍दू लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर किया रेप, फिर करा दिया धर्म परिवर्तन, पहचान छिपाने के लिए अपनाया ये तरीका

अतुल कुमार यादव/गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां विशेष समुदाय के युवक ने एक नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर घर से भगा ले गया. आरोप है कि युवक ने नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म किया. इतना ही नहीं नाबालिग का धर्म परिवर्तन भी करा दिया. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने नाबालिग को बुर्के और नाकाब में रखा हुआ था. पीड़ित लड़की के मां की तहरीर पर करनैलगंज कोतवाली पुलिस ने अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर 15 वर्षीय नाबालिक लड़की को बरामद कर करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह है पूरा मामला...
उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक विशेष समुदाय के युवक फुरकान अहमद पर आरोप लगा है कि उसने 15 साल की नाबालिग बच्ची को अपने प्रेमजाल में फंसाया और बाद में उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया. इसके बाद फुरकान अहमद ने नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया और उसे बुर्के और नकाब में रखने लगा. बच्ची की नकाब और बुर्के की फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. पीड़ित लड़की के मां की तहरीर पर करनैलगंज कोतवाली पुलिस ने फुरकान अहमद पर अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने नाबालिग बच्ची को भी बरामद कर लिया है.

पुलिस पर लगाया आरोप 
लड़की की मां ने करनैलगंज पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस आरोपी फुरकान अहमद की मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस हमारी कोई बात नहीं सुन रही है. इतना ही नहीं हमें अपनी बेटी से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है और पुलिस अपने मन से लड़की का बयान दिलवा रही है, जो पुलिस कह रही है वही लड़की बयान दे रही है हम लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है. 

लव जिहाद का मामला...
विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री धनंजय मणि त्रिपाठी ने बताया कि यह घटना जिहादी मानसिकता की लोगों द्वारा षड्यंत्र करके किया गया है और यह लव जिहाद की घटना है. हिंदू लड़की का धर्मांतरण मुस्लिम व्यक्ति ने करके उसके साथ दुष्कर्म किया है. हिंदू लड़की का नकाब में कई फोटो भी है बुर्के में भी है इसका धर्म परिवर्तन कराया गया है और लव जिहाद की यह बड़ी घटना है. आरोपी फुरकान अहमद के मोबाइल फोन को पुलिस बरामद करके जांच करें, जिससे सच्चाई सामने आए. विश्व हिंदू परिषद ऐसे घटनाओं पर्दाफाश करेगी और किसी भी कीमत पर ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर आवश्यकता पड़ेगी तो हम लोग आंदोलन के भूमिका में आकर के ऐसी घटनाओं का पुरजोर विरोध करेंगे हम लोग चाहते हैं कि ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही हो और धर्म परिवर्तन सहित दुष्कर्म की धाराओं की बढ़ोतरी करते हुए आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

पुलिस ने दी जानकारी...
अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली करनैलगंज अंतर्गत एक प्रकरण सोशल मीडिया पर आया हुआ है. परिजनों की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही थी. कर्नलगंज पुलिस ने 10 दिन के अंदर ही कार्यवाही करते हुए 15 वर्षीय बालिका को बरामद किया है. नाबालिक लड़की का धारा 161 के महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा बयान लिया गया है और न्यायालय में धारा 164 का बयान कराया जा रहा है. पूरे मामले में जो आरोपी था फुरकान अहमद उसको गिरफ्तार कर लिया गया है. धारा 363,366 औऱ पॉस्को एक्ट के तहत उसको गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश करके रिमांड लिया गया है. पूरे मामले में साक्ष्य संकलन की कार्रवाई की जा रही है पीड़िता के बयान के आधार पर धाराओं की बढ़ोतरी करके आगे की विधि कार्रवाई की जाएगी.

Watch: फैन को थप्पड़ मारने के वायरल वीडियो पर नाना पाटेकर ने दी सफाई

Trending news