लखनऊ स्टेशन पर मिलेगा 36 राज्यों का लजीज खाना, सुविधाएं ऐसी कि फाइव स्टार होटल भी फेल
Advertisement

लखनऊ स्टेशन पर मिलेगा 36 राज्यों का लजीज खाना, सुविधाएं ऐसी कि फाइव स्टार होटल भी फेल

Rail Coach Restaurant in Lucknow : दुनियाभर के कोने-कोने के लोग यहां सातों दिन 24 घंटे लजीज खाने का लुत्‍फ उठा सकेंगे. 28 अगस्‍त को रेस्‍टोरेंट का उद्घाटन किसी यात्री या बच्‍चे से कराया जाएगा. 

Rail Coach Restaurant

Rail Coach Restaurant in Lucknow : लखनऊ अपनी नजाकत के लिए जाना जाता है. साथ ही लजीज व्‍यंजन के लिए भी फेमस है. अब लखनऊ में पहला रेल कोच रेस्‍टोरेंट शुरू होने जा रहा है. खास बात यह है कि इस रेस्‍टारेंट में हर राज्‍य का खाना मिलेगा. 28 अ‍गस्‍त से यह खुल जाएगा.   

24 घंटे मिलेगा खाना 
लखनऊ के चारबाग इलाके में बने इस रेस्‍टोरेंट में एक जगह पर बैठकर पूरे शहर की सैर कर सकेंगे. रेल कोच रेस्‍टोरेंट में लखनऊ की प्रमुख इमारतों की पेंटिंग लगाई गई है. दुनियाभर के कोने-कोने के लोग यहां सातों दिन 24 घंटे लजीज खाने का लुत्‍फ उठा सकेंगे. रेस्‍टोरेंट का उद्घाटन किसी यात्री या बच्‍चे से कराया जाएगा. 

क्‍या खासियत होगी 
रेल कोच रेस्‍टोरेंट को एक ट्रेन की तरह तैयार किया गया है. इसमें आप बैठकर खाने का आनंद ले सकेंगे. रेलवे ने इसका टेंडर भी निकाल दिया है. रेस्‍टोरेंट में एक साथ 50 लोग बैठकर खाना खा सकेंगे. वहीं, 30 से ज्‍यादा लोग बाहर बैठकर खाना खा सकेंगे. एक ही जगह पर देशभर के हर राज्‍य का व्‍यंजन मिल सकेगा. इसमें राजस्थानी, गुजराती, पंजाबी, मुगलई, साउथ इंडियन और चाइनीज फूड शामिल है. 

इतनी आई बनाने में लागत 
बताया गया कि इस रेस्‍टोरेंट को बनाने में करीब करीब 40 लाख रुपये की लागत आई है. इसमें कई सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं. इसे चारबाग रेलवे स्टेशन के ठीक सामने बनाया गया है. लोग रेस्‍टोरेंट पर सीढ़ियों से चढ़कर जाएंगे. लोग ट्रेन के कोच फूड रेस्टोरेंट में बैठकर खिड़कियों से चारबाग रेलवे स्टेशन का भी दीदार कर सकेंगे. 

Watch: लखनऊ ने रामेश्वरम जा रही ट्रेन में आग से 9 लोगों की मौत, हादसे की वजह आई सामने

Trending news