Lucknow news: योगी सरकार की इस योजना से बिजली का बिल भरना होगा आसान, मिलेंगी ये सुविधाएं
Advertisement

Lucknow news: योगी सरकार की इस योजना से बिजली का बिल भरना होगा आसान, मिलेंगी ये सुविधाएं

Lucknow news: प्रदेश के सभी  विद्युत उपभोक्ताओं के लिए योगी सरकार की ओर एक खुशखबरी है. अब सभी  विद्युत उपभोक्ताओं को बीजली का बिल भरना बहुत आसान होने वाला है. 

 

Lucknow news

Lucknow news: उत्तर प्रदेश के करोड़ो विद्युत उपभोक्ताओं के लिए बिजली का बिल जमा करना बहुत आसान होने वाला है. दरअसल योगी सरकार आपकी सुविधा के लिए एक योजना लाने वाली है. अब आप बैंकों के माध्यम से बहुत जल्द अपना विद्युत बिल आसानी से जमा कर सकेंगे. उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में कोई भी परेशानी न हो, वे आसानी से बैंकों के द्वारा अपना विद्युत बिल जमा कर सकें, इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उ0प्र0 पावर कारपोरेशन जल्द यह व्यवस्था शुरू करने जा रहा है. इतना ही नहीं इस योजना के जरिए प्रदेश की अनेक बड़ी कम्पनियॉ जिसमें राना पे, बी0एल0एस0 इन्टरनेशनल, सहज, वयमटेक तथा सरल के द्वारा भी बिल कलेक्शन एवं जमा करने की सुविधा मिलेगी. 

नहीं लगानी पड़ेगी लाइन
प्रमुख बैंको एवं कंपनियों के अधिकारियों के साथ मंगलवार को शक्ति भवन में उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ आशीष कुमार गोयल के साथ बैठक हुई.  इसी क्रम में उपभोक्ता आसानी से अपना विद्युत बिल बिना लाइन लगाए जमा कर सकें, इसलिए बैंकों और अन्य कम्पनियों के माध्यम से यह सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है. बैठक में स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, पी0एन0बी0, यूनियन बैंक, इण्डिन बैंक तथा एक्सिस बैंक तथा कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. 

बिल जमा करने के लिए दिए गए हैं अनेक विकल्प
उल्लेखनीय है कि पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं को अभी तक बिल जमा करने की अनेक माध्यमों से सुविधा दे रखी है. जिसमें उपभोक्ता, विभागीय कैश काउन्टर, जन सुविधा केन्द्र, मीटर रीडर, सस्ते गल्ले की सरकारी दूकान, पैक्स, विद्युत सखी-यूपीएस0आर0एल0एम0 वेब साइट पर इन्टरनेट बैंकिंग क्रेडिट डेबिट कार्ड, तथा मोबाइल एप यूपीपीसीएल कन्ज्यूमर्स के माध्यम आदि शामिल है.

यह भी पढ़े- Uttarkashi Silkyara Tunnel Rescue: 2014 में बैन रैट माइनर्स ने बचाई टनल में फंसी 41 जिंदगियां, बन गए रियल हारो

Trending news