UP LIVE News: दिल्ली-एनसीआर में भारी वाहनों पर रोक, छोटे बच्चों के स्कूल होंगे बंद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1940448

UP LIVE News: दिल्ली-एनसीआर में भारी वाहनों पर रोक, छोटे बच्चों के स्कूल होंगे बंद

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 November 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... बढ़ते वायु प्रदूषण (air pollution) के बाद दिल्ली-NCR में भारी वाहनों पर रोक, छोटे बच्चों के स्कूल होंगे बंद

UP LIVE NEWS
LIVE Blog

Delhi NCR air Pollution Updates check aqi level: बढ़ते वायु प्रदूषण (air pollution level) के बाद दिल्ली-NCR में भारी वाहनों पर रोक, छोटे बच्चों के स्कूल होंगे बंद

02 November 2023
20:06 PM

कल कोर्ट में पेश होंगे अतीक अहमद हत्‍याकांड के आरोपी 

प्रयागराज : माफिया अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में कल जिला न्‍यायालय में सुनवाई होगी. हत्याकांड में गिरफ्तार शूटर्स पर आरोप तय किया जाना है. प्रतापगढ़ जेल से शूटर्स को वीडियो क्रॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

19:58 PM

कल निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे डिप्‍टी सीएम 

लखनऊ : डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कल कौशांबी में निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे. वह ग्राम पट्टी नरवर में आयोजित ग्राम चौपाल में भी हिस्‍सा लेंगे. 

19:29 PM

Odd even and WFH in Delhi NCR: वर्क फ्रॉम होम लागू हो सकता है दिल्ली एनसीआर में 

दिल्ली एनसीआर में बीएस3 और बीएस4 डीजल चालित हल्के मोटर वाहनों पर भी अंकुश लगाया जा सकता है. परिवहन में कार पूलिंग को बढ़ावा दिया जा सकता है. मेट्रो किराये में छूट बढ़ाई जा सकती है. कई जगहों पर वर्क फ्रॉम होम लागू किया जा सकता है. लकड़ी, कोयला जैसे ईंधनों पर पूरी तरह रोक लगाई जा सकती है. 

19:14 PM

#GRAP3 पानी का छिड़काव तेज होगा, ट्रैफिक भी नियंत्रित होगा

ग्रैप 3 लागू होने के साथ दिल्ली एनसीआर में धूल उड़ने से रोकने के लिए जरूरी इंतजाम बढ़ाए जा सकते हैं. रोड स्वीपिंग मशीनें बड़े पैमाने पर तैनात की जाएंगी. पेड़ पौधों पर पानी का छिड़काव होगा. ज्यादा ट्रैफिक वाले घंटों में धूल को रोकने के लिए एयर वॉक्यूम मशीनों की सक्रियता बढ़ाई जाएगी.

19:13 PM

Delhi NCR Pollution : दिल्ली में भारी वाहनों पर रोक, 5वीं तक स्कूल बंद होंगे
बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली एनसीआर में कमीशन फ़ॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट CAQM ने GRAP 3 के नियम लागू किये दिल्ली एनसीआर में आपातकालीन सेवाओं, सरकारी निर्माण कार्यों व सामरिक महत्व के निर्माण कार्यो के इलावा सभी तरह के कंस्ट्रक्शन और डेमोलिशन पर पूर्ण बैन दिल्ली एनसीआर में BS3 पेट्रोल और BS4 डीजल 4 पहिया वाहन बैन सरकार जरूरी समझे तो 5 क्लास तक के बच्चों के लिए स्कूल जाने की बजाय ऑनलाइन क्लास के प्रावधान पर फैसला लें

18:56 PM

Delhi NCR Construction activities stopped GRAP 3 Imposed

दिल्ली एनसीआर में गैर जरूरी निर्माण गतिविधियां और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई इस दौरान बंद रहेगी. एयर क्वॉलिटी बेहद खराब श्रेणी में जाने के बाद यह कदम उठाया गया है. इसके तहत रेलवे सेवाओं, मेट्रो, एयरपोर्ट, बस सेवाओं और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े कामों के अळावा सभी बड़ी परियोजनाओं का निर्माण कार्य बंद रहेगा. 

18:42 PM

दिल्ली-NCR में खतरनाक प्रदूषण के बाद GRAP 3 लागू

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खतरनाक होने के बीच केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड यानी दिल्ली-एनसीआर में GRAP 3 के नियम लागू करने का आदेश जारी कर दिया है. CPCB के मुताबिक बीते 24 घण्टों का औसत AQI बढ़कर 392 हुआ दर्ज किया गया है. इसके बाद CAQM ने यह कदम उठाया.दिल्ली में औसत AQI सुबह 402 तक पहुंचा था.

17:52 PM

Prayagraj News: अतीक अहमद के गनर की जमानत याचिका खारिज
प्रयागराज में माफिया अतीक के गनर अजय खुराना को बड़ा झटका लगा है. जिला न्यायालय ने अजय खुराना की जमानत याचिका खारिज कर दी है. पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में अजय खुराना आरोपी है. जिला जज की कोर्ट में अजय खुराना ने दाखिल की थी जमानत याचिका.

 

17:50 PM

Varanasi News: वाराणसी के जिमखाना ग्राउंड में धरना प्रदर्शन
वाराणसी के जिमखाना ग्राउंड में धरना प्रदर्शन कर रहे आईआईटी के छात्रों को समझाने के लिए पुलिस ने पहल की है. डायरेक्टर को प्रदर्शनरत छात्रों के बीच भेजा गया है. 1 घंटे तक पुलिस प्रशासन द्वारा समझाने के बाद मुलाकात को छात्र तैयार हुए. 

14:33 PM
Ninital News: नैनीताल प्रशासन ने अवैध मदरसे पर चलाया बुलडोजर 
नैनीताल प्रशासन ने अवैध मदरसे पर बुलडोजर चलाया. नैनीताल के वीरभट्टी क्षेत्र में बने अवैध मदरसे को तोड़ दिया गया. कुछ दिनों पहले मदरसे से एक छात्र के साथ शारीरिक शोषण की शिकायत  मिली थी. प्रशासन ने मदरसा संचालकों से मदरसा के प्रमाण पत्र और जमीन संबंधित कागज पेश करने को कहा था. मदरसा संचालक मामले से संबंधित कोई कागजात नहीं दे पाए. आज प्रशासन ने मदरसा ध्वस्त कर दिया.
14:20 PM

Watch: बलिया महोत्सव में गूंजे कैलाश खेर के सुर, कार्यक्रम के बाद सनातन विरोधियों पर साधा निशाना

14:19 PM

Bagpat News: बागपत में सूटकेस में मिला जलता हुआ अज्ञात शव, हड़कंप
बागपत में सूटकेस में जलता हुआ अज्ञात शव मिलने से सनसनी फैल गई है. अज्ञात महिला का शव जंगल में जलता हुआ मिला है. शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पानी डालकर आग बुझाई और कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है. मामले में जांच पड़ताल शुरू हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या के बाद शव को सूटकेस में बंद कर जंगल में लाया गया. शव की पहचान छुपाने के लिए आग के हवाले कर दिया गया. 

14:16 PM

ग्रेटर नोएडा में होटल्स की स्थापना को बढ़ावा देने के लिए प्लॉट आवंटन की नई स्कीम लायी योगी सरकार
सीएम योगी की मंशा के अनुरूप यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 28 में तीन केटेगरी के होटल प्लॉट्स की ई-ऑक्शन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. जेवर एयरपोर्ट से नजदीकी के चलते प्राइम लोकेशन पर बेस्ड इन प्लॉट्स पर होटेलियर्स बजट व प्रीमियम होटल्स का विकास कर सकेंगे. यीडा ने इस नई स्कीम को बुधवार को लॉन्च किया है और इसमें प्लॉट पाने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 नवंबर निर्धारित की गई है. इस स्कीम के जरिए आवंटन में प्राप्त प्लॉट 90 वर्षों की लीज पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिया जाएगा. ई-ऑक्शन के जरिए भूमि प्राप्त करने वाले होटल निर्माणकर्ताओं को प्रथम चरण के कार्यों को तीन वर्ष जबकि पूरी परियोजना को 5 वर्षों के भीतर पूरा करना होगा. 

14:13 PM
दीपावली पर परिवहन निगम का तोहफा, राजधानी की बसों का किराया 10 प्रतिशत कम हुआ 
दीपावली एवं छठ पर्व पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया गया है. अब राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया 10 प्रतिशत तत्काल प्रभाव से लागू कर साधारण बसों के समतुल्य किया गया है. अब 100 किमी की यात्रा करने पर यात्रियों के 13 रुपये बचेंगे. किराया कम होने के बाद अब यात्रियों को राहत मिलेगी. लखनऊ से दिल्ली का किराया पहले 832 रुपये था, अब 739 रुपये होगा. वहीं बलिया तक का किराया 685 से कम होकर 623 रुपये हुआ. इसके अलावा आजमगढ़ का किराया पहले 513 रुपये था, अब 467 रुपये किया गया. इसके साथ ही गोरखपुर का किराया 506 से 460 रुपये हुआ. इस किराये की दर तत्काल प्रभाव से लागू होंगी. उल्लेखनीय है कि इन त्योहारों पर अत्यधिक संख्या मे यात्री प्रदेश भर में तथा विशेषकर पूर्वी क्षेत्रों में यात्रा करते हैं.
13:37 PM

IND vs SL: श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले गेंदबादी का लिया फैसला

13:34 PM

Hardoi News: 541 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात, 217 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

12:05 PM

मिशन 80 को लेकर यूपी बीजेपी की दिल्ली में बैठक, OBC वोटर्स को साधने के लिए बनेगी रणनीति

11:58 AM
Bijnor News: बिजनौर में गुलदार ने मासूम बच्चे पर किया हमला
 
बिजनौर में गुलदार के हमले में मासूम की जान गई. जंगल में गए मासूम को गुलदार ने निशाना बनाया. वन विभाग और पुलिस की टीम जंगल की और दौड़ी. गुलदार के आए दिन हमले से जिला बिजनौर थर्रा गया है. थाना नगीना के खत्रीवाला कोपा गांव का ये मामला है.
11:55 AM

Kanpur News: कानपुर में नाबालिग से जबरन शादी की साजिश
कानपुर देहात में सिरफिरे युवक ने नाबालिग से जबरन शादी करने के लिए रची साजिश. सोशल मीडिया पर फोटो एडिट कर नाबालिग को बदनाम करने की धमकी दे रहा है. सिरफिरे युवक की धमकी से पीड़ित परिवार सहमा है.

11:22 AM

अयोध्या: विश्व हिंदू परिषद की मीडिया प्रभारी शरद शर्मा,कि हिंदू वादी नेता मनीष पांडे और राजीव शुक्ला ने दी श्रद्धांजलि. विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा का बयान. 1991 से लगातार दिगंबर अखाड़ा पर शहीद कारसेवकों को दी जा रही है श्रद्धांजलि
1990 और 1992 के घटना के तहत धार्मिक स्वतंत्रता के शंखनाद के कारण बन रहा भव्य राम मंदिर

11:21 AM

अयोध्या: 2 नवंबर 1990 में राम मंदिर के लिए बलिदान देने वाले कारसेवकों को दी गई श्रद्धांजलि. अयोध्या की दिगंबर अखाड़ा पर स्थित शहीद स्मारक पर दी गई श्रद्धांजलि. अयोध्या में बलिदानी कारसेवक रमेश पांडे के आवास पर हुआ अनुष्ठान.

11:20 AM

UP Air Pollution: दिल्ली-NCR में प्रदूषण से हाल बेहाल
UP Air Pollution: 
दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदुषण ने एनसीआर में भी सबकी चिंता बढ़ा दी है. 1 नवंबर को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 336 दर्ज किया गया. वैज्ञानिकों से मिला जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आने वाले 15 दिन बहुत ही क्रिटिकल होने वाले हैं. 

11:19 AM

Mahoba News: गुटखे के पाउच ने ले ली अंजलि की जान
महोबा:
घटना कबरई थाना कस्बा क्षेत्र के विवेक नगर मोहल्ला की है. विवेक नगर में रहने वाले अमित साहू की 17 वर्षीय पुत्री अंजली कक्षा 11 की छात्रा थी. परिजन ने बताया कि मृतका का पिता मोहल्ले में ही एक किराना की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है, जबकि बेटी एक कन्या इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती थी. स्कूल टीचर ने छात्रा के स्कूल बैग से गुटखा का पाउच बरामद किया था. अध्यापक ने  छात्रा के पिता को कॉलेज बुलाकर बेटी  के गुटखा खाने की आदत की शिकायत की.  यही नहीं टीचर ने गुटखे की लत छुटने तक स्कूल ना भेजने की हिदायत देते हुए लड़की को पिता के साथ घर भेज दिया. 

11:01 AM

Mahoba News: गुटखे के पाउच ने ले ली अंजलि की जान
राजेंद्र तिवारी/महोबा:
उत्तर प्रदेश के महोबा में बुधवार को 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. कारण सिर्फ इतना था कि टीचर को उसके स्कूली बैग से गुटखे का एक पाउच मिला. इसके बाद टीचर ने उसके पिता को कॉलेज बुलाया और पिता से उसकी शिकायत कर दी. यही नहीं, उसे पिता के सामने डांट भी लगाई. 

10:22 AM

देहरादून: काबुल हाउस खाली कराने की कारवाई शुरू. प्रशासन की टीम पहुंची काबुल हाउस क्षेत्र. लगभग 15 परिवारों को खाली कराना है क्षेत्र. देहरादून डीएम कोर्ट ने 15 दिन के भीतर जगह खाली करने के दिए थे निर्देश. शत्रु संपत्ति के मामले में हुई थी कार्रवाई.

09:51 AM

Varanasi News: ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे से जुड़ी आज अहम सुनवाई
वाराणसी:
ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे से जुड़ी आज अहम सुनवाई. जिला जज की अदालत में सर्वे की रिपोर्ट सौंपने को लेकर हो सकती है सुनवाई. सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए ASI मांग सकता है एक हफ्ते का और समय - सूत्र. 3 नंबर को पूरा हो रहा है ASI सर्वे की समयसीमा वजूखाने को छोड़कर संपूर्ण ज्ञानवापी परिसर का चल रहा सर्वे. 4 महीने से लगातार जारी है ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे.

09:49 AM

Varanasi News: वाराणसी दौरे पर होंगे उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़
वाराणसी:
एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़, वाराणसी में कंपनी सचिव अधिवेशन में शामिल होंगे उप राष्ट्रपति धनकड़. राष्ट्रीय कंपनी सचिव सम्मेलन को संबोधित भी करेंगे. दीन दयाल हस्तकला संकुल (ट्रेड सेंटर एण्ड म्यूज़ियम) में आयोजित होने वाले 51वें राष्ट्रीय कंपनी सचिव सम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करेंगे. काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे उपराष्ट्रपति काशी विश्वनाथ कारीडोर का अवलोकन भी करेंगे उप राष्ट्रपति. सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम.

09:48 AM

UP Police Transfer: पुलिस विभाग में रातोंरात हुए तबादले
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश शासन की ओर से सात पुलिस उपाधीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है. ये सभी 7 पुलिस उपाधीक्षक प्रांतीय सेवा संवर्ग के हैं. डीजीपी मुख्यालय ने बीते दिन यानी बुधवार को इस बारे में आदेश जारी किया था. 

09:43 AM
Varanasi News:  वाराणसी पहुंचेंगे उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़
वाराणसी- एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ वाराणसी में कंपनी सचिव अधिवेशन में शामिल होंगे उप राष्ट्रपति धनकड़ राष्ट्रीय कंपनी सचिव सम्मेलन को संबोधित भी करेंगे. उपराष्ट्रपति धनकड़ दीन दयाल हस्तकला संकुल (ट्रेड सेंटर एण्ड म्यूज़ियम) में आयोजित होने वाले 51वें राष्ट्रीय कंपनी सचिव सम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करेंगे. काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे उपराष्ट्रपति काशी विश्वनाथ कारीडोर का अवलोकन भी करेंगे. उप राष्ट्रपति धनकड़ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम
09:07 AM

Baghpat News: बागपत में जलता हुआ शव मिलने से फैली सनसनी
अज्ञात युवती का शव खेत में जलता हुआ मिला. मौके पर पहुंची पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा. शव की पहचान मिटाने के उद्देश्य से आग लगने की आशंका. शहर कोतवाली क्षेत्र के सिसाना गांव खादर की घटना.

 

08:58 AM

Lucknow News: प्रदूषण पर सख्त निर्देश जारी 
मुख्य सचिव दुर्गाशंकर के सख्त निर्देश 
पराली जलाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई 

08:57 AM

Uttarakahdn News: मुख्यमंत्री धामी कई उद्योगपतियों से मिले 

दिसम्बर में इन्वेस्टर समिट का होगा आयोजन 
अबतक 65 हजार से ज्यादा के MoU साइन 

08:48 AM
Lucknow News: रोडवेज कर्मचारी आज सौंपेंगे ज्ञापन 
लखनऊ रोडवेज कर्मचारी आज सौंपेंगे ज्ञापन. उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम कर्मी 14 सूत्री मांगों को लेकर अभियान की करेंगे शुरुआत. कैसरबाग बस स्टेशन पर आज से जनजागरण अभियान की होगी शुरुआत. उप्र. रोडवेज कर्मचारी संघ के बैनर तले जनजागरण अभियान की शुरुआत परिवहन निगम मुख्यालय पर 8 नवंबर को होने वाले आंदोलन को लेकर सौंपा जाएगा विज्ञापन आंदोलन को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी को क्षेत्रीय प्रबंध समिति की ओर से सौंपा जाएगा ज्ञापन.
08:29 AM

Lucknow News:  राजपत्रित राज्य कर्मचारियों को बोनस देगी प्रदेश सरकार 
धनतेरस और दिवाली से पहले राजपत्रित राज्य कर्मचारियों को प्रदेश सरकार बोनस देगी वित्त विभाग ने बोनस की फाइल तैयार कर अनुमोदन के लिए मुख्यमंत्री के पास भेज दी इसके साथ ही महंगाई भत्ता महंगाई राहत वृद्धि की फाइल भी मुख्यमंत्री के पास भेजी गई.

08:28 AM

UP Police Transfer: पुलिस विभाग में रातोंरात हुए तबादले,7 उपाधीक्षक के ट्रांसफर के बाद यहां हुई उनकी तैनाती
लखनऊ: उत्तर प्रदेश शासन की ओर से सात पुलिस उपाधीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है. ये सभी 7 पुलिस उपाधीक्षक प्रांतीय सेवा संवर्ग के हैं. डीजीपी मुख्यालय ने बीते दिन यानी बुधवार को इस बारे में आदेश जारी किया था. 

नाम और जगह 
आइए जानते हैं अधिकारियों के नाम नाम, उनकी वर्तमान नियुक्ति की जगह और उनकी नवनियुक्ति की जगह और पद के बारे में.
नाम- विनोद कुमार द्विवेदी, वर्तमान नियुक्ति- पुलिस उपाधीक्षक, हरदोई, नवनियुक्ति- मंडलाधिकारी, प्रयागराज
नाम- अमर बहादुर, वर्तमान नियुक्ति- एएनटीएफ मुख्यालय, लखनऊ, नवनियुक्ति- मंडलाधिकारी, कानपुर
नाम- राजकुमार पांडेय, वर्तमान नियुक्ति- पुलिस अकादमी, मुरादाबाद, नवनियुक्ति- मंडलाधिकारी चित्रकूट
नाम- अरुण कुमार सिंह, वर्तमान नियुक्ति- सहायक सेनानायक, 34 वीं वाहिनी पीएससी, वाराणसी, नवनियुक्ति- मंडलाधिकारी मीरजापुर
नाम- महेंद्र सिंह देव, वर्तमान नियुक्ति- सहायक पुलिस आयुक्त, प्रयागराज, नवनियुक्ति- मंडलाधिकारी सहारनपुर
नाम- रामकृष्ण चतुर्वेदी, वर्तमान नियुक्ति- पीटीएस, मुरादाबाद, नवनियुक्ति- मंडलाधिकारी, बस्ती
नाम- मंजू शुक्ला, वर्तमान नियुक्ति- यूपीपीसीएल, मेरठ, नवनियुक्ति- पुलिस उपाधीक्षक, अभिसूचना मुख्यालय, लखनऊ

 

 

08:08 AM

Lucknow News: धुंध की वजह से विजिबिलिटी कम
राजधानी लखनऊ में सुबह से ही धुंध की वजह से विजिबिलिटी कम हुई है. राजधानी में वायु प्रदूषण करने पर दो निर्माण कंपनियों पर कुल 1.83 करोड रुपए का जुर्माना लगाया गया है. सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख के बाद उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने यह कार्रवाई की है.  दोनों कंपनियों को 15 दिन के भीतर जुर्माना भरने के निर्देश दिए गए हैं. मेसर्स जीएस एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड पॉलिटेक्निक चौराहे से मुंशी पुलिया चौराहे होते हुए 500 मीटर की दूरी पर टेढ़ी पुलिया रोड तक फ्लाईओवर का निर्माण कर रहा है. 

 

07:37 AM

UP News Live:  लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है
दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदुषण ने एनसीआर में भी सबकी चिंता बढ़ा दी है. 1 नवंबर को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 336 दर्ज किया गया. वैज्ञानिकों से मिला जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आने वाले 15 दिन बहुत ही क्रिटिकल होने वाले हैं. इन दिनों दिल्ली में जहरीली हवा से लोगों का दम घुट रहा है. प्रदूषण और स्मोग के कारण सांस लेने में तकलीफ़ होने लगी है. बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली -एनसीआर की हवा धीरे धीरे जहरीली होती जा रही है. हर साल लगभग इसी समय प्रदूषण को लेकर स्थिति नाजुक हो जाती है, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है. 

 

07:33 AM

UP News Live: अमित शाह के नेतृत्व में एक बैठक
दिल्ली;  केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में एक बैठक होगी जिसमें  राज्य के  दोनों डिप्टी सीएम  केशव प्रसाद मौर्य और  ब्रजेश पाठक के अलावे  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष  भूपेन्द्र चौधरी भी बैठक में शामिल होंगें. इस बैठक में शामिल होने के लिए  केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा, साध्वी निरंजन ज्योति, सांसद संगम लाल  गुप्ता  को भी बुलाया गया है। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी में ओबीसी को साधने के लिए रणनीति पर चर्चा होगी.

07:32 AM

UP News Live: सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम
जनपद हरदोई में ₹541 करोड़ की 217 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे सीएम
समय- 02 नवंबर, प्रातः 10 बजे से
स्थान- शाहाबाद, हरदोई

 

Trending news