Lucknow News: हमसफर डीलर्स व उसकी सहयोगी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई, 25 शहरों में रेड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2092051

Lucknow News: हमसफर डीलर्स व उसकी सहयोगी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई, 25 शहरों में रेड

It raid: नंदकिशोर ने हमसफर डीलर्स नामक बेनामी कंपनी खोली थी, जिसके जरिए महाराष्ट्र और लखनऊ में बड़े पैमाने पर मनी लांड्रिंग के जरिए संपत्तियों में निवेश किया गया.

Income Tax
लखनऊ: हवाला कारोबारी नंद किशोर चतुर्वेदी की कंपनी हमसफर डीलर्स के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड डाली गई है. आयकर विभाग की हमसफर डीलर्स की आधा दर्जन सहयोगी कंपनियों के छह शहरों के 25 ठिकानों पर छापेमारी की अलग-अलग शहरों मुंबई, दिल्ली, देहरादून, नोएडा, गाजियाबाद व लखनऊ में छापेमारी की कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि नंदकिशोर ने हमसफर डीलर्स नामक बेनामी कंपनी खोली थी, जिसके जरिए महाराष्ट्र और लखनऊ में बड़े पैमाने पर मनी लांड्रिंग के जरिए संपत्तियों में निवेश किया गया. इन छापों में हमसफर डीलर्स व उसकी सहयोगी कंपनियों के बेनामी होने के दस्तावेजी सुबूत मिले हैं.

पिनटेल ग्रुप के ठिकानों पर छापा 
जानकारी दे दें कि हमसफर डीलर्स को 200 एकड़ की टाउनशिप डेवलप करने का लाइसेंस दिया गया है जोकि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने दिया है. राजधानी के सुल्तानपुर रोड पर यह 200 एकड़ की जमीन है जिसे  सहारा इंडिया और उसकी सहयोगी कंपनियों से हमसफर डीलर्स के साथ ही उसकी सहयोगी कंपनियों ने खरीदी थी. दरअसल, बीते वर्ष जून में रीयल एस्टेट कंपनी पिनटेल ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग, लखनऊ की जांच इकाई ने छापा मारा था.

अलग-अलग ठिकानों को खंगाला 
तब जांच में पाया गया था कि मथुरा निवासी हवाला कारोबारी नंद किशोर चतुर्वेदी लखनऊ के रीयल एस्टेट कारोबार में महाराष्ट्र के बड़े राजनीतिक घराने की काली कमाई को निवेश कर रहा है. इस संबंध में एक अन्य मामले में सीबीआई और ईडी को नंद किशोर की तलाश है. जांच में पाया गया कि हमसफर डीलर्स नामक बेनामी कंपनी नंदकिशोर ने खोली थी, जिसके माध्यम से बड़े पैमाने पर मनी लांड्रिंग के जरिए महाराष्ट्र व लखनऊ में संपत्तियों में निवेश किया गया. शुक्रवार को आयकर विभाग के 100 से अधिक अधिकारियों ने हमसफर व उसकी सहयोगी कंपनियों के बेनामी होने से जुड़े सुराग तलाशने के लिए छह शहर में स्थित उसके ठिकानों को खंगाला है. छापे की कार्रवाई आज यानी शनिवार को भी की जाती रहेगी.

Trending news