Hardoi: सुहागरात पर खीर खिलाकर दो दुल्हनों ने किया ऐसा काम, सुबह उठते ही दोनों भाइयों के हुए होश फाख्ता
Advertisement

Hardoi: सुहागरात पर खीर खिलाकर दो दुल्हनों ने किया ऐसा काम, सुबह उठते ही दोनों भाइयों के हुए होश फाख्ता

Hardoi News:  प्रदेश के हरदोई जिले में लूट का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां पर दो दुल्हनों ने दो सगे भाइयों के साथ विवाह किया और सुहागरात से पहले खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया और नकदी और जेवर लेकर फरार हो गईं.

Hardoi: सुहागरात पर खीर खिलाकर दो दुल्हनों ने किया ऐसा काम, सुबह उठते ही दोनों भाइयों के हुए होश फाख्ता

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में लूट का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां पर दो दुल्हनों ने दो सगे भाइयों के साथ विवाह किया और सुहागरात से पहले खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया और नकदी और जेवर लेकर फरार हो गईं. शादी के लिए दोनों सगे भाई का रिश्ता एक दलाल के जरिये दोनों लड़की से तय हुआ था और इसके लिए दोनों ने दलाल को 80000 रुपए दिए थे. दुल्हनों के लूट और ठगी की इस घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

लुटेरी दुल्हनों के कांड से दूल्हों के उड़े होश 
हरदोई के टड़ियावां इलाके के भड़ायल गांव के रहने वाले कुलदीप और प्रदीप के साथ एक ऐसी दास्तान वारदात हुई जो दोनों ने सपने में भी नहीं सोची थी. दरअसल गांव के रहने वाले नरेश पाल के दो बेटे प्रदीप और कुलदीप हैं. इसके अलावा परिवार में उनकी पत्नी शिवकन्या है. बेटों की शादी न हो पाने की वजह से पूरा परिवार परेशान था. प्रदीप दिल्ली में एक ताला बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है जबकि दूसरा गांव पर ही रहता है. 

शादी के बदले मांगे 90 हजार रुपये 
प्रदीप दिल्ली में शादी की बात को लेकर इक़बाल नाम के एक व्यक्ति के सम्पर्क में आया. जिसने दोनों भाइयों की शादी कराने की बात की. प्रदीप की इकबाल से फोन पर ही बात हुई. उसने दोनों की शादी कराने के नाम पर 90 हजार रुपए की मांग की, लेकिन किसी वजह से बात नहीं बनी. परिवार वालों के मुताबिक इकबाल ने उसका और उसकी मां का नंबर कुछ और लोगों को दे दिया. जिसके कुछ दिन बाद प्रदीप की मां शिवकन्या के पास एक फोन आया फोन करने वाले ने अपना नाम रवि उर्फ़ राजकुमार बताते हुए खुद को सीतापुर जिले का रहने वाला बताया.

लड़कियों की फोटो देखने के बाद परिवार ने शादी के लिए भरी हामी
उसने बताया कि वह प्रदीप की शादी कर देगा. जिस पर उसकी मां ने अपने दूसरे बेटे के बारे में भी शादी करने को कहा तो रवि ने उनसे कहा कि लखीमपुर जिले के धौरहरा की दो सगी बहनें हैं, जिसे वह आपके दोनों बेटों की शादी कर देगा. लेकिन इसके लिए उन्हें उसे 80 हजार रुपए देने पड़ेंगे.  दोनों पुत्रों की दो सगी बहनो से शादी की बात सुनकर शिवकन्या ने शादी के लिए हां कर दी.  इसके बाद उसने दोनों लड़कियों के फोटो शिवकन्या को भेज दिए गए. लड़कियों के फोटो मिलने के बाद परिवार ने शादी के लिए सहमति दे दी. 

शादी के बाद पहुंचीं ससुराल 
इसके बाद रवि उर्फ़ राजकुमार ने दुल्हनों के लिए शादी में परिवार वालों से जेवर बनवाने को कहा.  परिवार वालों के मुताबिक करीब 1 लाख रुपए के जेवर उन्होंने दुल्हनों के लिए बनवाई. 22 नवंबर को रवि उर्फ़ राजकुमार दोनों लड़कियों को लेकर उनके गांव भड़ायल पहुंच गया. जहां पर  भाइयों से पहले अपनी तय रकम ली. उसके बाद गांव के एक मंदिर में गांव वालों की मौजूदगी में विधिवत प्रदीप की शादी पूजा से और कुलदीप का विवाह आरती से विधि-विधान के साथ हो गया.मंदिर में विवाह की रस्म होने के बाद नवविवाहित दंपति अपने घर ससुराल पहुंच गए.

खीर खिलाकर कर दिया खेला 
परिवार वालों के मुताबिक घर पहुंचने पर दोनों दुल्हनों ने अपने दूल्हों और घर के सभी सदस्यों के लिए खीर बनाई.  खीर खाने के बाद परिवार के लोग बेसुध  हो गए और जब अगले दिन सुबह जब परिवार वालों की आंख खुली तो दोनों लुटेरी दुल्हन शादी का जेवर, नकदी और घर में रखा कीमती सामान लूटकर रफूचक्कर हो चुकी थी. परिवार वालों ने दुल्हनों और दलाल रवि की तलाश की लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला. इसके बाद दूल्हों ने पुलिस में लुटेरी दुल्हनों और उनको लेकर पहुंचे दलाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 
लुटेरी दुल्हनों और दलाल के हाथ लूट की इस वारदात की जानकारी सूचना मिलने के बाद पुलिस भी इस पूरे वारदात से हैरान है. पुलिस के मुताबिक पूरे मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है और गहराई से जांच करके आरोपियों की गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा.

 

Trending news