Bijli Bill In UP: दिवाली पर योगी सरकार ने दी बकाएदारों को बड़ी राहत, बिजली बिल नहीं चुकाया फिर नहीं होगी घर की बत्ती गुल
Advertisement

Bijli Bill In UP: दिवाली पर योगी सरकार ने दी बकाएदारों को बड़ी राहत, बिजली बिल नहीं चुकाया फिर नहीं होगी घर की बत्ती गुल

Electricity Bijli Bill: शहरी और ग्रामीण इलाकों में घरेलू श्रेणी के बिल बिजली बकाएदारों को बड़ी राहत मिलेगी. पावर कारपोरेशन चेयरमैन ने बीते रविवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों के लिए निर्देश जारी किए हैं कि त्योहारों सीजन तक किसी भी घरेलू श्रेणी के बकाएदारों की बिजली न काटी जाए.

Electricity bill outstanding

Bijli Bill on Diwali: अगर आप उत्तर प्रदेश में हैं और आपका बिजली बिल बकाया है तो परेशानी की कोई बात नहीं क्योंकि त्योहार सीजन में, खासकर दिवाली पर आपके घर की बिजली नहीं काटी जाएगी. दरअसल, दिवाली के मौके पर यूपी के उपभोक्‍ताओं को योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने बड़ी राहत दी है. बीते रविवार को अधिकारियों को पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने इस बाबत निर्देश भी दिए हैं. पावर कारपोरेशन चेयरमैन का निर्देश है कि किसी भी घरेलू श्रेणी के बकाएदार की बिजली त्योहारों तक न काटी जाए. इसके बाद प्रदेश के शहरी और ग्रामीण दोनों ही इलाकों के घरेलू श्रेणी के बिजली बकाएदारों को त्योहार के समय बहुत बड़ी राहत मिलेगी. 

बकाएदारों के घर की बिजली

नगरीय वितरण मंडल में जो आंकड़े पिछले महीने आए उसके मुताबिक गोरखपुर में 2.28 लाख उपभोक्ताओं की संख्या है जिनमें 1.20 लाख ऐसे उपभोक्ता है जिनका नियमित बिजली बिल तो बना दिया जाता लेकिन 40 हजार के करीब ऐसे भी उपभोक्ता हैं जो दो से तीन महीने में अपने बिजली बिल का भुगतान किया करते हैं. 20 हजार उपभोक्ताओं का रिकार्ड है पर नान ट्रेसेबल श्रेणी में आ रहे हैं और वे उपभोक्ता जो बकाएदार की श्रेणी में ही रहते हैं, उनकी संख्या करीब 40 हजार है. ऐसे में इन बकाएदारों के घर की बिजली त्योहार तक न काटकर राहत दी जा रही है. 

नहीं कटेगी बिजली

सीएम योगी आदित्‍यनाथ के द्वारा धनतेरस व दिवाली के त्योहार पर पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली देने को लेकर निर्देश दिए गए हैं. बिजली विभाग ने इस बाबत सभी जिम्मेवार अधिकारियों के साथ ही डिस्कॉम को भी निर्देशित कर दिया है. अब जारी किए गए आदेशों के हिसाब से देखें तो इसके पूरी पूरी उम्मीद है कि त्‍योहार के दौरान प्रदेश में एक मिनट भी बिजली की कटौती नहीं कटेगी.

और पढ़ें- मेरठ में दर्दनाक हादसा: ट्रेन की चपेट में आकर मां और दो बच्ची की मौके पर मौत, सदमे में महिला का पति

WATCH: रैली में लड़कों ने मचाया उत्पात, लग्जरी कार पर जमकर की स्टंटबाजी

Trending news