Deoria news: दारू खा गई सरकारी डॉक्टर की नौकरी, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने लिया बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2096350

Deoria news: दारू खा गई सरकारी डॉक्टर की नौकरी, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने लिया बड़ा एक्शन

Deoria news: सोमवार को डिप्टी सीएम ने देवरिया सीएमओ को तत्काल प्रभाव से डॉक्टर को हटाने के निर्देश जारी कर दिये हैं. डॉक्टर के नशे में होने के लगे थे आरोप

Deoria news

 

Deoria news: सरकारी अस्पताल के चिकित्सक को दारू पीकर ड्यूटी करना भारी पड़ गया है. ड्यूटी के दौरान नशे में पाए जाने के प्रकरण को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गंभीरता से लिया है. डिप्टी सीएम ने देवरिया सीएमओ को तत्काल प्रभाव से डॉक्टर को हटाने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए सीएमओ के अधीन दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है. जिसमें अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जयनाथ सिंह एवं डॉ. मनोज कुमार सिंह हैं.

क्या है पूरा मामला
मामला देवरिया के बैतालपुर सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र का है. यहां के प्रभारी डॉ. धीरेंद्र कुमार चौहान पर गंभीर आरोप लगे हैं. आरोप हैं कि ड्यूटी के दौरान वह नशा करते हैं. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लिया. डिप्टी सीएम ने डॉ. धीरेंद्र कुमार चौहान को हटाने के निर्देश जारी कर दिए है. देवरिया सीएमओ को प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं. गठित कमेटी को तीन दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपनी होगी.

पांच एम्बुलेंस जलीं, कमेटी करेगी जाँच 
गाजीपुर के मनिहारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आग लगने से पांच एम्बुलेंस के जल जाने के प्रकरण की जांच होगी. इसके लिए सीएमओ के अधीन दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है. जिसमें अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जयनाथ सिंह एवं डॉ. मनोज कुमार सिंह हैं. जांच रिपोर्ट के आधार पर विभागीय अधिकारी व कर्मचारी की संलिप्तता पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी. जांच रिपोर्ट के आधार पर स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी कार्यवाही के निर्देश दिये जायेंगे.

यह भी पढ़े-  Prayagraj news: महाकुंभ 2025 के लिए योगी सरकार ने खोल दिया खजाने का पिटारा, करोड़ों रुपये से दिव्य होगा आयोजन

 

Trending news