बर्थडे का प्लान था पर अब अंतिम विदाई की तैयारी, मुठभेड़ में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के पिता फफक फफक कर बोले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1976334

बर्थडे का प्लान था पर अब अंतिम विदाई की तैयारी, मुठभेड़ में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के पिता फफक फफक कर बोले

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुई मुठभेड़ में शहीद जवानों के परिवार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्र भेजकर की संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने भगवान से प्राथना की शहीदों के परिवार को इस दुख की घड़ी में संयम बनाए रखने की शक्ति प्रदान करें.   

 

 बर्थडे का प्लान था पर अब अंतिम विदाई की तैयारी, मुठभेड़ में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के पिता फफक फफक कर बोले

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में देश ने दो कैप्टन समेत पांच वीर जवानों को खो दिया. इनमें उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के कैप्टन शुभम गुप्ता, अलीगढ़ के सचिन और उत्तराखंड के नैनीताल जिले के संजय बिष्ट शामिल हैं. शुभम गुप्ता के पिता नम आंखों के साथ अपने बेटे के पार्थिव शरीर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने रुंधे गले से कहा, दिसंबर में उसके बर्थडे को सेलिब्रेट करने का प्लान था, लेकिन अब अंतिम विदाई की तैयारी है.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरंग में छिपकर बुधवार आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया था. इस मुठभेड़ में 2 कैप्टन समेत पांच जवान शहीद हो गए. जिनको जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार (24 नवंबर) को सुबह श्रद्धांजलि दी. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में शहीद हुए अलीगढ़ के वीर सपूत सचिन के परिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्र भेजकर की संवेदना व्यक्त की है उन्होंने 
अपने पत्र के जरिए शहीद के परिवार को इस अपार दुख को सहन करने की भगवान शक्ति दे एसी प्राथना की है. इस एनकाउंटर में उत्तर प्रदेश के आगरा के डीजीसी क्राइम बसंत कुमार गुप्ता के बेटे कैप्टन शुभम गुप्ता भी शहीद हुए है. कैप्टन शुभम गुप्ता का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव कुआं खेड़ा में किया जाएगा. पार्थिव शरीर 2:30 बजे तक खेरिया हवाई अड्डा पर आने की बात कही जा रही है. 

वहीं आपको बता दें कि राजौरी में नैनीताल रामगढ़ हली गांव के रहने वाले संजय बिष्ट आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं, संजय 2012 में आर्मी में भर्ती हुए थे, संजय 9 पैराशूट स्पेशल फोर्स के लांस नायक थे. संजय बिष्ट का पार्थिव शरीर आज दोपहर बाद उनके पैतृक आवास लाया जाएगा. आपको बता दें कि अलीगढ़ के जवान शहीद सचिन की शादी 8 दिसंबर को मथुरा से होनी थी, शादी को लेकर भी पूरी तैयारी चल रही थी, 2 दिन पहले सचिन के पिता की सचिन से बात हुई थी उसे दौरान सचिन ने कहा था कि मैं बहुत जल्द गांव आऊंगा. सचिन दो भाई है. सचिन का बड़ा भाई भी आर्मी में तैनात है. 

कैप्टन शुभम गुप्ता की मां के हाथों में सौंपा चेक
शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के घर कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय पहुंचे. उन्होंने शहीद के परिजनों को  50 लाख की सहायता राशि भी सौंपी, और परिजनों में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी का भी वादा किया है. वहीं शहर की एक सड़क का नाम होगा शहिद कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम पर रखा जाएंगा. उनके  पैतृक गांव में शहीद शुभम गुप्ता के नाम पर स्मारक भी बनेगा.

शुभम गुप्ता के पिता का बयान
शुभम गुप्ता के पिता ने जी न्यूज से बात करते समय कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है. मरे बेटे की शहादत का सरकार जरूर बदला लेगी. Dec में भाई का बर्थ डे में आने का उसका प्लान था. बोला था कुछ बड़ा करने वाला हूं.

यह भी पढ़े- Amethi : यूपी में उलेमाओं का नया फतवा, डीजे बजा तो न निकाह पढ़ेंगे न फातिह

 

Trending news