कट्टर इस्लामिक देश में बन रहा 700 करोड़ का हिन्दू मंदिर, PM Modi करेंगे उद्घाटन
Advertisement

कट्टर इस्लामिक देश में बन रहा 700 करोड़ का हिन्दू मंदिर, PM Modi करेंगे उद्घाटन

अबू धाबी (Abu Dhabi)संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पहला हिंदु मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मंदिर के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेने वाले हैं.

कट्टर इस्लामिक देश में बन रहा 700 करोड़ का हिन्दू मंदिर, PM Modi करेंगे उद्घाटन

सनातन का झंडा अब भारत में ही नहीं बल्कि मुश्लिम देश संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भी लहरा रहा है. आपको बता दें कि अबू धाबी (Abu Dhabi)संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पहला हिंदु मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है. इस मंदिक के निर्माण में आई लागत की बात करे तो कुल 700 करोड़ रुपय का खर्चा इस मंदिर को बनाने में आया है. इसका निर्माण अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है. अगर इसके क्षेत्रफल की बात करें तो  यह मंदिर 70 हजार वर्ग फीट में फैला हुआ है.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में फरवरी के महीने में पहला हिंदू मंदिर भक्तों के लिए खुलने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मंदिर के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेने वाले हैं. यूएई की राजधानी अबू धाबी इस मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. अबू धाबी के ठीक बाहर स्थित मंदिर न केवल देश में अपनी तरह का पहला मंदिर है, बल्कि पश्चिम एशिया में सबसे बड़ा भी है. इसे BAPS हिंदू मंदिर के तौर पर जाना जा रहा है.

ये मंदिर अबू धाबी शहर से 50 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है. इसके निर्माण में किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ी गई है. इसका निर्माण अब अपने अंतिम चरण में है. माना जा रहा है कि फरवरी, 2024 में भक्तों के लिए खुल रहा ये मंदिर इतना मजबूत है कि 1000 साल तक इसे कुछ नहीं होने वाला है. इस भव्य इमारत को तैयार करने में बड़ी संख्या में कलाकार, मजदूर और इंजीनियरों ने मिलकर काम किया है. 

Trending news