Gonda News: पंचर बनाने वाले का बेटा निकला ISI एजेंट, 15000 में ISI को कराई थी कई महत्वपूर्ण जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1783264

Gonda News: पंचर बनाने वाले का बेटा निकला ISI एजेंट, 15000 में ISI को कराई थी कई महत्वपूर्ण जानकारी

Gonda News: यूपी के गोंडा जिले से जासूस पकड़े जाने का मामला सामने आया है. यहां अपनी शादी में आए 25 वर्षीय ISI के एजेंट को एटीएस ने बीते बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि युवक खुफिया तरीके से भारत की जानकारी ISI को देता था. 

Gonda News: पंचर बनाने वाले का बेटा निकला ISI एजेंट, 15000 में ISI को कराई थी कई महत्वपूर्ण जानकारी

अतुल कुमार यादव/गोंडा: उत्तर प्रदेश में लगातार एटीएस द्वारा भारत विरोधी तत्वों को गिरफ्त में लेने की कार्रवाई जारी है. इसी बीच एटीएस ने गोंडा से ISI के 25 वर्षीय एजेंट को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक रईस नाम का युवक अपनी शादी में आया था और वापस मुंबई जाने की तैयारी में था. इसी बीच ATS की टीमों ने एजेंट को गिरफ्तार कर लिया. 

यह है पूरा मामला 
इन दिनों गोंडा जिला यूपी एटीएस के रडार पर है और लगातार गोंडा जिले से एक के बाद एक आरोपियों को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते गिरफ्तार किया जा रहा है. पहले यूपी एटीएस की टीम ने आतंकवादी सद्दाम शेख उसके बाद अब ISI एजेंट रईस अहमद को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल थे. गिरफ्तार किया गया 25 वर्षीय ISI एजेंट रईस अहमद 5 साल से मुंबई में रहकर होटल में काम करता था और बीते 1 मई को गोंडा आया था. यहां 15 मई को तरबगंज थाना क्षेत्र के कोमसाबाद में उसकी खुद की शादी थी.  शादी में रईस अपने घर पर ही रह रहा था और मुंबई जाने की तैयारी में था.  लेकिन मुंबई जाने से पहले ही सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट पर यूपी एटीएस की टीम ने बीते बुधवार की रात में छापेमारी कर गोंडा जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दीन पुरवा गांव से रईस अहमद को पूछताछ के लिए लखनऊ एटीएस मुख्यालय ले आई. यहां पूछताछ के बाद यूपी एटीएस की टीम ने ISI के एजेंट रईस अहमद को गिरफ्तार कर लिया.  

पैसे लेकर दी खुफिया जानकारी 
बताया जा रहा है कि रईस अहमद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का एजेंट बनकर अपने मित्र सलमान व अन्य के साथ मिलकर भारत के कई सैन्य ठिकानों की महत्वपूर्ण जानकारी और फोटो एकत्रित करके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की जासूसों को उपलब्ध कराता था. जिसके बदले में रईस अहमद को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के जासूसों द्वारा 15000 रुपए मिले थे.  

मां बाप ने लगाई गुहार 
ISI एजेंट रईस अहमद की मां नूरजहां और पिता मोहम्मद हुसैन ने बताया कि रईस अहमद 12 वीं पास है और इसकी 15 मई को ही शादी हुई थी. 5 साल से मुंबई के एक होटल में रहकर काम करता था और घर पर 2 से 3 हजार भेज देता था जो उसके खाने-पीने के बाद बचता था. मेरा बेटा ऐसा नहीं था मैं सरकार से चाहती हूं कि एक बार मेरे बेटे को सरकार माफ कर दे. वहीं बड़ा खुलासा करते हुए नूरजहां ने बताया कि मेरी एक रिश्तेदार पाकिस्तान में रहती है जो 20 साल पहले हमारे यहां आई थी और उनसे फोन पर बातचीत होती रहती है. 

फर्जी नंबर से दी जानकारी 
एटीएस की आगे की पूछताछ में रईस ने बताया कि ISI हैंडलर्स ने रईस अहमद को एक फर्जी बांग्लादेशी मोबाइल नंबर देकर व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट बनाने को कहा था और ISI हैंडलर्स ने रईस अहमद को ओटीपी भी उपलब्ध कराई थी. जिससे रईस व्हाट्सएप बनाकर ISI हैंडलर्स से भारत विरोधी और जासूसी की बात करता था. यूपी एटीएस ने पूछताछ के दौरान रईस अहमद के मोबाइल फोन से अहम जानकारी हासिल की है अभी भी रईस अहमद के मोबाइल में व्हाट्सएप चल रहा है. 

यूपी एटीएस ने मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार
यूपी एटीएस की टीम ने थाना एटीएस लखनऊ में आरोपी ISI एजेंट रईस अहमद के खिलाफ देश विरोधी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है और रईस अहमद के दोस्त अरमान व सलमान दोनों की गिरफ्तारी के लिए यूपी एटीएस की एक टीम मुंबई रवाना हो गई है. 

Vande Bharat train: कैसे लगी वंदे भारत ट्रेन में आग वीडियो देख खुद समझ जाएंगे आप

Trending news