कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, कल्किधाम के पीठाधीश्वर की पीएम मोदी से मुलाकात पर क्यों मचा सियासी बवाल
Advertisement

कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, कल्किधाम के पीठाधीश्वर की पीएम मोदी से मुलाकात पर क्यों मचा सियासी बवाल

Who is Acharya Pramod Krishnam : दरअसल, हाल ही में कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिसपर कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम से मिलने के बाद एहसास हुआ कि उनपर दैवीय कृपा है. वह दैवीय शक्ति का प्रतीक हैं, उनसे मिलने के बाद जो एहसास हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. 

Acharya Pramod Krishnam And PM Modi

Who is Acharya Pramod Krishnam : लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सियासी गलियारे में हलचल मच गई है. अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम एक बार फ‍िर सुर्खियां बंटोर रहे हैं. एक तरफ पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उनकी तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस से उनके निष्‍कासन का पत्र भी वायरल हो रहा है. इन सबके बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि आचार्य प्रमोद कृष्‍णम कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं. तो आइये जानते हैं कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्‍णम, जिनके आश्रम में पीएम मोदी आएंगे. 

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिसपर कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम से मिलने के बाद एहसास हुआ कि उनपर दैवीय कृपा है. वह दैवीय शक्ति का प्रतीक हैं, उनसे मिलने के बाद जो एहसास हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. 

महात्‍मा गांधी का सपना पूरा हो रहा 
इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी ने जो भी काम किए हैं, चाहे राम मंदिर का निर्माण हो, शिलान्‍यास हो या प्राण प्रतिष्ठा, यह सब इस बात के सबूत हैं कि जो सपना महात्मा गांधी ने देखा था वह पूरा होने जा रहा है. 

सभी दलों के नेताओं को देंगे निमंत्रण 
कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवा के ध्वजवाहक के रूप में स्थापित हो चुके हैं. वह सभी पार्टियों के नेताओं को कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में निमंत्रण देने की बात कही है. 

पीएम मोदी से मुलाकात की थी 
बता दें कि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम 1 फरवरी को पीएम मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी को कल्‍कि धाम मंदिर के शिलान्‍यास का न्‍योता दिया. कांग्रेस नेता का दावा है कि पीएम मोदी ने उनका न्‍योता स्‍वीकार कर लिया है. 

कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्‍णम 
बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम का जन्म 4 जनवरी 1965 को उत्तर प्रदेश के संभल के गांव एंचोड़ा कम्बोह में ब्राह्मण परिवार में हुआ था.  कांग्रेस ने इन्हें दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ाया था. 2014 में संभल और दूसरी बार 2019 में लखनऊ से प्रत्याशी बनाया था. आचार्य प्रमोद कृष्‍णम ने अपने गांव में कल्कि धाम की स्‍थापना की है. आचार्य प्रमोद कृष्णम कल्कि पीठाधीश्वर के रूप में भी जाने जाते हैं. 

Trending news