UP Politics: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को बीजेपी देगी तोहफा, मिलेगा लोकसभा टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2131782

UP Politics: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को बीजेपी देगी तोहफा, मिलेगा लोकसभा टिकट

UP Politics: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं यूपी की सियासी गलियारों में हैं. माना जा रहा है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को बीजेपी तोहफा दे सकती है.

Loksabha Chunav 2024

विशाल सिंह/लखनऊ: राज्यसभा चुनाव 2024 का मतदान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में बड़ी बगावत लेकर आया है. सपा के चीफ व्हिप अधिकारी मनोज पाण्डेय समेत कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. क्रॉस वोटिंग की वजह से सपा के अब 2 ही प्रत्याशी राज्यसभा पहुंच पाएंगे. राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट करने वाले सभी विधायकों को तोहफा मिल सकता है. पार्टी बीजेपी के पाले में वोट करने वालों को लोकसभा से पहले तोहफा दे सकती है.

बदायूं से सपा के बगावती विधायक आशुतोष मौर्या को भारतीय जनता पार्टी लोकसभा का टिकट दे सकती है. भाजपा मनोज पांडेय को रायबरेली से  लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है. राकेश पांडेय के बेटे रितेश पांडेय को अंबेडकर नगर से लोकसभा का टिकट  मिलेगा. राकेश प्रताप सिंह,अभय सिंह,विनोद चतुर्वेदी,पूजा पाल को भी भाजपा  तोहफा देगी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर रहे अभय सिंह की सुरक्षा बढ़ेगी. राकेश सिंह की भी सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. काफी लंबे समय से दोनों विधायक अपने ऊपर खतरे की आशंका जता चुके हैं.

आशुतोष मौर्य
बिसौली से सपा विधायक आशुतोष मौर्य ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया. लोकसभा चुनाव से पहले बदायूं के बिसौली से सपा विधायक आशुतोष मौर्य ने बगावत कर दी.  आशुतोष मौर्य सोमवार रात को कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के लखनऊ स्थित आवास पर रुके थे. कयास लगाए जा रहा है कि आशुतोष मौर्य सपा छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं. बगावत कर वोट डालने वाले विधायकों ने अंतरात्मा की आवाज पर मतदान करने की बात कही. मौर्य के पाला बदलने के पीछे बदायूं का स्थानीय समीकरण है. 

मनोज पांडे
रायबरेली के ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडे ने वोटिंग के बीच सपा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है. पांडे ने भी अंतरात्मा की आवाज पर वोटिंग करने की बात कही है. पांडे को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता रहा है. मनोज पांडे के मन बदलने की बड़ी वजह रायबरेली लोकसभा सीट है. पांडे खुद यहां से चुनाव लड़ना चाहते थे. सूत्रों के मुताबिक पांडे को क्रॉस वोटिंग का इनाम भी जल्द ही मिल सकता है. उन्हें रायबरेली सीट से लोकसभा का चुनाव लड़वाया जा सकता है.

BJP के 8 उम्मीदवार जीते
यूपी में  राज्यसभा चुनाव की 10 सीटों पर खड़े 11 के नतीजे आ गए.बीजेपी के सभी 8 उम्मीदवारों की हुई जीत. सपा के खाते में 2 राज्यसभा सीटें ही आई. बीजेपी के आठवें उम्मीदवार के तौर पर संजय सेठ ने जीत दर्ज की. बीजेपी की ओर से डॉक्टर सुधांशु त्रिवेदी, साधना सिंह, नवीन जैन, आरपीएन सिंह, चौधरी तेजवीर सिंह, अमरपाल मौर्य, डॉक्टर संगीता बलवंत भी जीत गए. सपा की ओर से जया बच्चन और दलित नेता रामजीलाल सुमन को जीत हासिल हुई. सपा के आलोक रंजन को महज 20 वोट मिल पाए.  गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के एक दिन पहले सोमवार को सपा और बीजेपी ने डिनर पॉलिटिक्स के साथ विधायकों की मोर्चेबंदी की थी.

अखिलेश और पल्लवी पटेल के बीच तीखी बहस, राज्यसभा चुनाव को लेकर सपा सुप्रीमो बोले, आपका वोट नहीं चाहिए

UP Lok Sabha Chunav 2024: खानदानी सीट अमेठी से क्या फिर लड़ेंगे राहुल गांधी, 2019 में हार की 'स्मृति' अभी कांग्रेस भूली नहीं
 

Trending news