UP Politics: मुख्तार अंसारी के भाई को गाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ाएगी सपा! अखिलेश से मुलाकात के बाद कयास तेज
Advertisement

UP Politics: मुख्तार अंसारी के भाई को गाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ाएगी सपा! अखिलेश से मुलाकात के बाद कयास तेज

Ghazipur Lok Sabha Seat Election 2024: पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई को गाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव सपा लड़वा सकती है. अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद कयास तेज हो गए हैं.

Afzal Ansari Akhilesh Yadav

Lok Sabha Chunav 2024: पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार से सपा प्रमुख अखिलेश यादव की नजदीकी फिर बढ़ने लगी हैं. अखिलेश यादव गुरुवार को अफजाल अंसारी की बेटी की शादी में शामिल हुए. माना जा रहा है कि अफजाल अंसारी को समाजवादी पार्टी गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है.  

समाजवादी कुनबे के बड़े नेताओं के साथ अफजाल की बेटी शादी में अखिलेश यादव का आना इसी बात का प्रबल संकेत माना जा रहा है.पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव और पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी भी इस मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव के साथ मौजूद थे. लखनऊ के एक होटल में अफजाल की बेटी की शादी आयोजित हुई थी. लोकसभा चुनाव से पहले माफिया मुख्तार के परिवार से अखिलेश यादव की नजदीकी के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी से गाजीपुर के प्रत्याशी हो सकते हैं.

गाजीपुर सीट पर पिछले तीन दशकों में पूर्वांचल में बीजेपी, सपा और बसपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न रही है. राममंदिर आंदोलन के दौरान यहां भाकपा के विश्वनाथ शास्त्री जीते थे. जबकि 1996 में बीजेपी से भूमिहार नेता मनोज सिन्हा ने पार्टी को विजय दिलाई. 1998 में सपा के ओम प्रकाश सिंह यहां जीते. लेकिन 1999 में फिर बाजी मनोज सिन्हा के हाथ लगी. वर्ष 2004 में अफजाल अंसारी ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता और 2009 में राधेमोहन सिंह सपा से जीते. वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी से मनोज सिन्हा ने तीसरी बार चुनाव जीता. लेकिन मोदी लहर में भी 2019 का चुनाव अफजाल अंसारी ने यहां से मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीता.

 

Trending news