Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2276619
photoDetails0hindi

मोदी के 5 महारथी, यूपी से बीजेपी की बंपर जीत के साथ दिल्ली में करा दी दमदार एंट्री

लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीत रही है. नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल कुछ यही दावा कर रहे हैं. यूपी में बीजेपी को 80 में से 70 से ज्‍यादा सीटें मिलती दिख रही हैं. मोदी के पांच महारथियों ने यूपी में बंपर जीत के लिए कड़ी मेहनत की.

जेपी नड्डा

1/10
जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव में कुल 87 रैलियां कीं. इस दौरान जेपी नड्डा ने 2 अप्रैल से 30 मई तक 23 राज्यों और चार केंद्र शासित राज्यों का दौरा किया. 

 

देशभर में रैली की

2/10
देशभर में रैली की

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने पूरे लोकसभा चुनाव में कुल 125 सीटों पर प्रचार किया है. इस दौरान बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कुल 134 चुनावी सभा और रोड शो किए. उन्होंने कुल 85,957 किलोमीटर की यात्रा की. 

 

सीएम योगी

3/10
सीएम योगी

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोकसभा चुनाव में यूपी की कमान संभाली. मुख्यमंत्री योगी ने देशभर में कुल 205 जनसभाएं और रोड शो किए, इसमें सिर्फ यूपी में 159 सभाएं की. 

 

यूपी के अलावा इन राज्‍यों का दौरा

4/10
यूपी के अलावा इन राज्‍यों का दौरा

सीएम योगी ने कुल 16 राज्यों में 46 जनसभाएं कीं. इन राज्यों में दिल्ली, पंजाब, हिमांचल, उड़ीसा, जम्मू-कश्मीर, बिहार, बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, मप्र, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और चंडीगढ़ शामिल हैं. 

यहां भी गए

5/10
यहां भी गए

सीएम योगी ने सहारनपुर, पीलीभीत, मेरठ, अमरोहा, अलीगढ़, आगरा, इटावा, बाराबंकी, मोहनलाल गंज, बस्ती, डुमरियागंज, संत कबीर नगर, गाज़ीपुर, लालगंज, मीरजापुर, रॉबर्ट्सगंज में चुनाव प्रचार किए. 

 

बैजयंत पांडा

6/10
बैजयंत पांडा

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश भारी नियुक्त किए. बैजयंत पांडा को यूपी का प्रभारी बनाया गया. यूपी के प्रभारी बैजयंत पांडा बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं. 

चार बार के सांसद

7/10
चार बार के सांसद

इससे पहले बैजजंय पांडा पार्टी के लिए असम और दिल्ली के प्रभारी के तौर पर काम कर चुके हैं. उन्होंने बीजेपी महिला मोर्चा के प्रभारी के तौर पर काम किया है. वह ओडिसा से चार बार सांसद भी रह चुके हैं. 

 

ब्रजेश पाठक

8/10
ब्रजेश पाठक

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 137 सभाएं, रोड शो और बैठक करके नया रिकॉर्ड बनाया. ब्रजेश पाठक ने इस चुनाव करीब 50 हजार किमी ट्रैवल किया.

 

नामांकन में अहम भूमिका

9/10
नामांकन में अहम भूमिका

यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 66 दिन के चुनावी कार्यक्रम में हर दिन रैली और रोड शो किए. इसके अलावा ब्रजेश पाठक चुनावी नामांकन कार्यक्रमों में अहम भूमिका निभाई. 

 

भूपेंद्र चौधरी

10/10
भूपेंद्र चौधरी

बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई. उन्‍होंने प्रदेशभर की लोकसभा सीटों पर भ्रमण किया. साथ ही नामांकन प्रक्रिया में भी शामिल रहे.