Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2278159
photoDetails0hindi

आएगा तो मोदी ही लेकिन... अबकी बार 400 पार का नारा दे रहे PM Modi 300 पर अटक गए

UP Lok Sabha Election Result: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ ऐसे नारे दिए जो लोगों की जुबां पर चढ़ गए. आएगा तो मोदी ही के साथ अबकी बार 400 पार को लेकर भरोसे में रही बीजेपी 300 पर अटक गई. सांसदों के खिलाफ नाराजगी और स्थानीय मुद्दे हावी रहे और यूपी में इसका खासा असर दिखा. जहां मिशन 80 लेकर उतरी भाजपा 40 से नीचे आ गई. देश के कुछ प्रमुख स्टार प्रचारकों में जो नाम आते हैं. उनमें पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी, अमित शाह, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी आदि हैं, जिनके बयान वायरल हो गए. 

आएगा तो मोदी ही लेकिन... अबकी बार 400 पार का नारा दे रहे PM Modi क्या 300 पर अटक जाएंगे

1/10
आएगा तो मोदी ही लेकिन... अबकी बार 400 पार का नारा दे रहे PM  Modi क्या 300 पर अटक जाएंगे

पीएम मोदी के प्रमुख नारे

2/10
पीएम मोदी के प्रमुख नारे

पूरे भारत में 1 जून को 7 चरणों में समाप्त हुए लोकसभा चुनावों में सभी प्रचारकों की तरफ से हम सबको कुछ नारे और वादे सुनने को मिलते हैं. इसलिए सभी पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार के मैदान में उतारते हैं. तो चलिए आज हम तस्वीरों के माध्यम से पीएम मोदी द्वारा दिए गए कुछ नारों को देखते हैं.

अबकी बार 400 पार

3/10
अबकी बार 400 पार

पीएम मोदी द्वारा दिए नारों में सबसे प्रमुख नारा था, अबकी बार 400 पार. इसका मतलब एनडीए सरकार इस बार लोकसभी चुनावों में 400 सीटों पर जीत प्राप्त करने को संदेश दिया था.

मोदी की गारंटी

4/10
मोदी की गारंटी

पीएम मोदी द्वारा दिए गए प्रमुख नारों में से एक था मोदी की गारंटी नारा. इस नारे से पाएम मोदी का मतलब वो हर वादे को पूरा करने से है जो भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में बोली हैं. इस वजह से पीएम मोदी का यह नारा लोकसभा चुनावों में खूब चला है.

आएगा तो मोदी ही

5/10
आएगा तो मोदी ही

एक और ऐसा ही नारा जो भाजपा और पीएम मोदी द्वारा चुनाव प्रचार में काफी प्रयोग किया गया है वो है आएगा तो मोदी ही. इस नारे का मतलब था कि विपक्ष कितनी भी कोशिश कर ले परंतु देश की जनता पीएम मोदी के काम और नीतियों से खुश है और इसी वजह से इस बार फिर से मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

मंगलसूत्र

6/10
मंगलसूत्र

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जो एक और नारा काफी चर्चाओं में रहा है. वो नारा है पीएम मोदी का कांग्रेस पर सोना और मंगलसूत्र छीनने की सोच का आरोप लगाना. इसके बाद यह बात सभी भाजपा नेताओं ने अपनी जनसभाओं में खूब इस्तेमाल की.

आरक्षण

7/10
आरक्षण

इस बार के लोकसभा चुनावों में आरक्षण के मुद्दे ने भी काफी अहम भूमिका निभाई है. आरक्षण पर बयान देते हुए पीएम मोदी कांग्रेस और उनके गठबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन जरूरतमंदों से आरक्षण छीनकर गैर जरूरतमंदों को दे देगी.

माफिया

8/10
माफिया

उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी और प्रदेश के सीएम योगी ने जिस एक मुद्दे को बड़े तरीके से उठाया वो था माफियाओं पर सरकार द्वारा नकेल कसना. इस मुद्दे से भाजपा ने माफियाओं से परेशान रहे लोगों को अपनी तरफ करने का बहुत बड़ा काम किया है.

यूसीसी

9/10
यूसीसी

यूसीसी एक ऐसा मुद्दा रहा है जिसे लागू करने के लिए भाजपा सरकार शुरू से ही काम कर रही है. भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार में इस मुद्दे को पीएम मोदी के नेतृत्व में काफई बड़े स्तर पर प्रयोग किया गया है.

घुसपैठिए

10/10
घुसपैठिए

पीएम मोदी के साथ भाजपा ने इस बार एक और मुद्दे को चुनाव प्रचार के दौरान उठाया. वह मुद्दा था घुसपैठिए का. इनकी वजह से ही भारत की आम जनता के लिए काफी परेशानियां झेलनी पड़ी हां. तो इस बार सरकार ने इस मुद्दे को भुनाते हुए इस बार इस पर काम करने का वादा कर लोगों को अपनी तरफ करने का काम किया है.