Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2121795
photoDetails0hindi

लंदन की नामी यूनिवर्सिटी से लॉ कर चुकीं इकरा हसन लड़ेगी लोकसभा चुनाव, खानदान की रगो में है सियासत

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी अपने 31 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है, अखिलेश यादव ने अपने उम्मीदवारों की तीन सूचियां जारीकी हैं, तीसरी सूची में इकरा हसन का नाम भी शामिल हैं. इकरा हसन सपा विधायक नाहिद हसन की बहन हैं. उनके परिवार में कई लोग सांसद विधायक रह चुके हैं.  

इकारा हसन

1/8
इकारा हसन

  समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मंगलवार को तीसरी सूची जारी कर दी थी, जिसमें सपाकी और कैराना लोकसभा सीट से इकारा हसन को प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा गया है.

इकारा हसन

2/8
इकारा हसन

  आइए जानते है कि कौन है लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कैराना सीट से प्रत्याशी इकारा हसन, और समाजवादी पार्टी से क्या रहा इनका रिश्ता?

राजनीति में सक्रिय

3/8
राजनीति में सक्रिय

  इकरा हसन पिछले 9 सालों से कै राना क्षेत्र की राजनीति में सक्रिय हैं, वो पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की बेटी हैं और कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन उनके बड़े भाई हैं.

कानून की शिक्षा

4/8
कानून की शिक्षा

  इनकी पढ़ाई के बारे में बात करें तो इन्होंने लंदन की यूनिवर्सिटी से कानून की शिक्षा हासिल की है,  इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन दिल्‍ली के प्रतिष्ठित लेडी श्री राम कॉलेज से कंप्लीट की है.

कैराना लोकसभा सीट

5/8
कैराना लोकसभा सीट

  पिछले काफी समय से इकरा हसन कैराना लोकसभा सीट पर चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई थीं, इकरा पूर्व सांसद रहे चौधरी अख्तर हसन की पौत्री और पूर्व सांसद रहे मुनव्वर हसन और तब्बसुम हसन की बेटी है.

चुनावी संपर्क

6/8
चुनावी संपर्क

  कैराना लोक सभा चुनाव के लिए सपा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद इकरा हसन ने कहा कि वह अभी चुनावी संपर्क कर रही थी,

पहला चुनाव नहीं

7/8
पहला चुनाव नहीं

  बतादें की ये उनके परिवार का पहला चुनाव नहीं है, आने वाले एक दो दिन में चुनाव प्रचार अभियान शुरू कर देंगी, ये लोकसभा चुनाव जीतना उनकी पहली प्राथमिकता रहेंगी.

 

अभी बीजेपी का सांसद

8/8
अभी बीजेपी का सांसद

इस समय कैराना लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है, यहां से वर्तमान में प्रदीप चौधरी सांसद है, इस बारभी भाजपा उन्हीं पर दांव चल सकती है,