लोकसभा चुनाव से पहले अनुप्रिया पटेल को मोदी सरकार ने दिया तोहफा, Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2149008

लोकसभा चुनाव से पहले अनुप्रिया पटेल को मोदी सरकार ने दिया तोहफा, Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली

Anupriya Patel: अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल की सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है. मोदी सरकार ने उनको Y कैटेगरी की सुरक्षा को बढ़ाकर Z कैटेगरी की कर दी है.

 Anupriya Patel

Anupriya Patel: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने अपना दल  (एस) की नेता व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को बड़ा तोहफा दिया है. गृह मंत्रालय ने अनुप्रिया पटेल को Z कैटेगरी की सुरक्षा दे दी है. इससे पहले उनके पास Y कैटेगरी की सुरक्षा थी. बता दें कि अनुप्र‍िया पटेल एडीए गठबंधन का हिस्‍सा हैं. 

Z कैटेगरी की सुरक्षा में क्‍या
जानकारी के मुताबिक, अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल की सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है. मोदी सरकार ने उनको Y कैटेगरी की सुरक्षा को बढ़ाकर Z कैटेगरी की कर दी है. Z श्रेणी में 22 कर्मी होते हैं. इसमें चार से छह एनएसजी कमांडो और पुलिसकर्मी शामिल होते हैं.  

ये है राजनीतिक करियर 
बता दें कि अनुप्रिया पटेल का जन्म यूपी के कानपुर में 28 अप्रैल 1981 को हुआ था. पहली बार वह 2012 विधानसभा चुनाव में विधायक चुनी गईं. इसके बाद 2014 लोकसभा चुनाव में मीरजापुर सीट से अपना दल से चुनाव लड़ा और जीत मिली. इसके बाद फ‍िर 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को दो सीटें मिलीं. यही वजह रही कि मोदी सरकार ने उन्हें अपना मंत्री भी बनाया. वह अपना दल सोनेलाल की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं. पिता सोनेलाल पटेल के निधन के बाद पार्टी संभाल रही हैं. सोनेलाल पटेल अपना दल के संस्‍थापक थे. 

पति योगी सरकार में मंत्री 
उनकी अपना दल (एस) पार्टी एनडीए गठबंधन का हिस्‍सा है. वहीं, अनुप्रिया पटेल के पति आशीष सिंह योगी सरकार में मंत्री हैं. वहीं, उनकी बहन पल्‍लवी पटेल सपा से विधायक हैं. पल्‍लवी पटेल ने हाल ही में सपा से बगावत कर क्रॉस वोटिंग करने की बात कही थी. इसके बाद से वह सपा से नाराज चल रही हैं. चर्चा है कि अनुप्रिया पटेल के सामने सपा पल्‍लवी पटेल को टिकट दे सकती है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है.  

Trending news