लखनऊ में खड़गे-अखिलेश साथ, अखिलेश के अलावा केजरीवाल भी गरजेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2248694

लखनऊ में खड़गे-अखिलेश साथ, अखिलेश के अलावा केजरीवाल भी गरजेंगे

UP Lok Sabha Election 2024: लखनऊ में आज INDIA गठबंधन की अहम बैठक है. कांग्रेस मल्लिकार्जुन खड़गे और सपा से अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे. बैठक के बाद पीसी होगी..

 

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चार चरण का मतदान हो चुका है. अब राजनीतिक पार्टियां पांचवे चरण की वोटिंग के लिए दमखम लगा रही हैं. इंडिया गठबंधन के नेताओं ने भी प्रदेश में पांचवें चरण के मतदान से पहले अपनी पूरी ताकत लगा दी है. इसके तहत गठबंधन के नेताओं के कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. 15 मई को  राजधानी के गोमतीनगर स्थित ताज होटल में INDIA गठबंधन की अहम बैठक है. बैठक के बाद इंडिया गठबंधन की प्रेसवार्ता होगी. इसे प्रेस कॉफ्रेंस को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे. 

यूपी में बीजेपी की सीटें क्या घटेंगी, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-चौथा चरण आते-आते किस दल को झटका किसको फायदा

अमेठी और रायबरेली में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे खड़गे
प्रेसवार्ता के बाद मल्लिकार्जुन खड़गेअमेठी और रायबरेली में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.  17 मई को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अमेठी व रायबरेली में संयुक्त सभा भी प्रस्तावित है. आपको बता दें कि आगे के चरणों में कौशांबी, मोहनलालगंज, बाराबंकी और बांसगांव आदि सुरक्षित सीटें हैं. जहां के दलित वोटरों को आकर्षित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे खुद मैदान में हैं.  

प्रियंका गांधी करेंगी नुक्कड़ सभा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली के उमरुन, अकोढि़या, ऊंचाहार, मतीनगंज, बालमपुर और विश्वनाथगंज में नुक्कड़ सभा करेंगी. हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू रायबरेली में नुक्कड़ सभा करेंगे. 

प्रियंका गांधी का प्रचार कार्यक्रम
सुबह 11.30 बजे उमरन में जनसम्पर्क
दोपहर 12.15 बजे अकोढ़िया जाएंगी 
12.50 बजे नगर ऊंचाहार जनसम्पर्क 
1.50 बजे मतीनगंज में जाएंगी प्रियंका गांधी
2.30 बजे कुरैली बुधकर बालमपुर में कार्यक्रम
3.30 बजे विश्वनाथगंज में जनसम्पर्क 
कल कई नुक्कड़ सभाएं व जनसम्पर्क

17 मई को साथ दिखेंगे राहुल-अखिलेश
 17 मई को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अमेठी व रायबरेली में संयुक्त सभा भी प्रस्तावित है।

 

बलरामपुर-फैजाबाद में अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 15 मई को बलरामपुर के गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र और फैजाबाद में समाजवादी (इंडिया गठबंधन) के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव 17 मई को लखनऊ में रोड शो करेंगे. 

दिग्विजय सिंह की झांसी में सभा
यूपी के चुनावी रण में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी उतरे हैं. दिग्विजय 15 मई को शाम पांच बजे ललितपुर के मेहरौनी में झांसी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य के समर्थन में सभा करेंगे. दिग्विजय सिंह 16 मई को सुबह 11 बजे प्रयागराज में कांग्रेस प्रत्याशी उज्ज्वल रमण सिंह के समर्थन में प्रेसवार्ता के बाद  दोपहर एक बजे करछना में सभा को भी संबोधित करेंगे.

लखनऊ में रहेंगे केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 16 मई को लखनऊ में होंगे. वे यहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि दोनों की साझा प्रेस कांफ्रेंस भी होगी.

Kannauj Lok Sabha Election 2024: कन्नौज लोकसभा के 19 लाख मतदाता चुनेंगे सांसद,अखिलेश यादव और सुब्रत पाठक के बीच कांटे की टक्कर

Trending news