क्या शिवपाल के लिए मैनपुरी सीट छोड़ेंगी? डिंपल यादव ने लोकसभा चुनाव पर खोले सियासी पत्ते
Advertisement

क्या शिवपाल के लिए मैनपुरी सीट छोड़ेंगी? डिंपल यादव ने लोकसभा चुनाव पर खोले सियासी पत्ते

Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर फैसला नहीं हो सका है. मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने गठबंधन समेत शिवपाल यादव का अब तक जारी प्रत्याशियों की सूची में नाम नहीं होने सहित कई सवालों के जवाब दिए.

क्या शिवपाल के लिए मैनपुरी सीट छोड़ेंगी? डिंपल यादव ने लोकसभा चुनाव पर खोले सियासी पत्ते

Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में कांग्रेस के साथ सपा गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी या नहीं, इसकी तस्वीर अब तक साफ नहीं हो पाई है. दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर खींचतान मची हुई है. जिसके गठबंधन के आगे का रास्ता और मु्श्किल होता नजर आ रहा है. इसी बीच पत्रकारों से बातचीत के दौरान मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने गठबंधन समेत शिवपाल यादव का अब तक जारी प्रत्याशियों की सूची में नाम नहीं होने सहित कई सवालों के जवाब दिए.

कांग्रेस गठबंधन पर डिंपल यादव ने कहा, "लगातार वरिष्ठ नेता बात कर रहे हैं, कुछ होता है तो पता चला जायेगा. साथ ही कहा कि समाजवादी को जिन्हे जहां से चुनाव लड़ाना है, हम लोग ऑलरेडी डिसीजन ले चुके हैं. मैं समझती हूं मजबूती के साथ समाजवादी पार्टी भाजपा का सामना करने जा रही है. राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अखिलेश यादव के शामिल होने के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि मैं तो मैनपुरी में हूं क्योंकि यह क्षेत्र मेरा है, मुझे नहीं पता लखनऊ में क्या डिसीजन हो रहा है."

स्वामी प्रसाद के इस्तीफे पर दी प्रतिक्रिया
स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा दिए जाने पर डिंपल यादव ने कहा, "मैं समझती हूं कि चुनाव के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य जी पार्टी में आए थे. जो कि चुनाव नहीं जीत पाए थे. उसके बावजूद भी समाजवादी पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाकर विधानसभा में भेजने काम किया. हम स्वामी प्रसाद मौर्य जी का पूरा सम्मान करते हैं."

पल्लवी की नाराजगी पर कही ये बात
वहीं पल्लवी पटेल की नाराजगी पर सपा सांसद ने कहा, "पल्लवी पटेल मेरी बहन जैसी है, मेरे दिल में उनके लिए बहुत सम्मान है. समाजवादी के सिंबल से वह लड़ी थीं और जीती थीं.  हम चाहते थे कि उनकी माता जी लड़ें और जीतें और सदन पहुंचे लेकिन वह अपनी पार्टी के सिंबल से लड़ी और पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के सिंबल से लड़ी और सदन तक पहुंची. मुझे खुशी है और अगर आगे भी ऐसी कोई बात होगी तो पल्लवी पटेल जी का पूरा समर्थन करेंगे."

Swami Prasad Maurya resigns: स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा और एमएलसी पद से दिया इस्तीफा

 

बसपा से गठबंधन पर चुप्पी
समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम न होने पर उन्होंने कहा कि "यह समाजवादी पार्टी का मामला है, जल्द ही पता चल जायेगा, कौन कहां से लड़ रहा है. बसपा के साथ गठबंधन को लेकर सांसद डिंपल यादव ने चुप्पी साध ली, कहा कि बसपा के बारे में कुछ नहीं कह सकती."

रायबरेली से पहुंचने से पहले राहुल को झटका, कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस को कहा बाय-बाय

 

Trending news