महेश शर्मा से लेकर मेनका गांधी की आसान नहीं राह, इन 11 सीटों पर आज तक नहीं लगी जीत की हैट्रिक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2218733

महेश शर्मा से लेकर मेनका गांधी की आसान नहीं राह, इन 11 सीटों पर आज तक नहीं लगी जीत की हैट्रिक

Lok Sabha Chunav 2024:  यूपी की बात करें तो 28 ऐसी लोकसभा सीटें हैं, जहां दो बार के सांसद को पार्टी ने फिर टिकट दिया है, लेकिन इनमें से 11 ऐसी सीटें हैं जहां अब तक जीत की हैट्रिक लगाने में प्रत्याशी सफल नहीं हुए हैं. 

महेश शर्मा से लेकर मेनका गांधी की आसान नहीं राह, इन 11 सीटों पर आज तक नहीं लगी जीत की हैट्रिक

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है. पार्टियों ने ज्यादातर सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. यूपी की बात करें तो 28 ऐसी लोकसभा सीटें हैं, जहां दो बार के सांसद को पार्टी ने फिर टिकट दिया है, यानी वह जीत की हैट्रिक लगाने तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं. लेकिन कई सीटों के रिकॉर्ड बताते हैं कि इन उम्मीदवारों की राह इतनी भी आसान नहीं रहने वाली है. 

ये बड़े नाम भी शामिल
बड़े चेहरों की बात करें तो वाराणसी से दो बार के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी, चंदौली से महेंद्र नाथ पांडेय,  डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, गोंडा से कीर्ति वर्धन सिंह, उन्नाव से साक्षी महाराज, महराजगंज से पंकज चौधरी,मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल, गौतमबुद्धनगर से महेश शर्मा और खीरी से अजय मिश्रा टेनी का नाम शामिल है. 

इसके अलावा बुलंदशहर से भोला सिंह, आंवला से धर्मेन्द्र कश्यप,अलीगढ़ से सतीश कुमार गौतम, धौरहरा से रेखा वर्मा, मोहनलालगंज से कौशल किशोर, हमीरपुर से पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, फतेहपुर से निरंजन ज्योति, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बस्ती से हरीश द्विवेदी, बांसगांव से कमलेश पासवान, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले, सीतापुर से राजेश वर्मा, सलेमपुर से रवीन्द्र कुशवाहा, जालौन से भानु प्रताप सिंह वर्मा और हमीरपुर से सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल तीसरी चुनावी मैदान में उतरे हैं. 

इन 11 सीटों पर सांसदों का इम्तेहान
जिन 28 सीटों पर हैट्रिक लगाने के लिए प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, उनमें से 11 ऐसी हैं जिन पर लगातार तीन बार कोई प्रत्याशी नहीं जीता है. इनमें से मिर्जापुर से अपना दल की अनुप्रिया पटेल, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, फैजाबाद से लल्लू सिंह, सलेमपुर से रवींद्र कुशवाहा, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत और अकबरपुर से देवेंद्र सिंह भोले, गौतमबुद्धनगर से डॉ. महेश शर्मा, आंवला से धर्मेन्द्र कश्यप,  धौरहरा से रेखा वर्मा और कौशांबी से विनोद सोनकर के सामने जीत की की हैट्रिक लगाने की चुनौती होगी. 

जीजा-साले की चुनावी जंग, रॉबर्ट वाड्रा के समर्थकों की पोस्टरबाजी से गरमाया माहौल

रायबरेली में टकराएंगे दो गांधी, 40 साल पुरानी कहानी क्या फिर दोहराएगी

 

 

Trending news